संजीवनी टुडे

विश्वविद्यालयों में फाइनल वर्ष के छात्रों को देनी होगी परीक्षा -गृह मंत्रालय

संजीवनी टुडे 06-07-2020 22:17:55

कोरोना संकट के बीच उच्च शिक्षण संस्थान और विश्वविद्यालय अब अपने छात्रों की फाइनल वर्ष की परीक्षा को बिना बाधा करा सकेंगे। क्योंकि इसके लिए गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।


नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच उच्च शिक्षण संस्थान और विश्वविद्यालय अब अपने छात्रों की फाइनल वर्ष की परीक्षा को बिना बाधा करा सकेंगे। क्योंकि इसके लिए गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते अभी तक उच्च शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों को परीक्षा आयोजित करने की अनुमति नहीं थी। लेकिन गृह मंत्रालय ने उच्च शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर इसकी मंजूरी दे दी है। 

गृह मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के नियम शिक्षण सत्र के अंत में अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित कराने के निर्देश देते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना महामारी को लेकर जो नियम (SOP) जारी किए हैं उनका पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जा सकती है। 

All examinations in all universities of the state postponed order issued

गृह मंत्रालय की इस अनुमति के बाद सभी विश्वविद्यालय, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और अन्य सभी उच्च शिक्षा संस्थान अपने फाइनल इयर के छात्रों की परीक्षा करा सकेंगे। कोरोना महामारी की वजह से ज्यादातर उच्च शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों में अभी तक परीक्षाएं नहीं हो पायी हैं। 

यह खबर भी पढ़े: इस गंभीर समस्या से जूझ रही है हिमांशी खुराना, बोलीं- कभी- कभी तो बीपी इतना कम हो जाता है कि मुझे तीन घंटे...

यह खबर भी पढ़े: नेपोटिज़्म पर बोले सिंगर अभिजीत, सलमान खान कौन हैं, जो तय करें कि गाना किसे गाना चाहिए?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended