संजीवनी टुडे

Farmers Protest: किसानों का बड़ा ऐलान, कहा- मंच पर किसी राजनीतिक पार्टी को नहीं देंगे मौका

संजीवनी टुडे 29-11-2020 19:52:00

नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।


नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। किसान संघों ने दोपहर दो बजे दोबारा मीटिंग की। इससे पहले पंजाब के 30 किसान संघों की सुबह 11 बजे बैठक हुई।  

सिंघु बॉर्डर पर किसान आगे की रणनीति को लेकर चर्चा कर रहे हैं तो वहीं, यूपी गेट पर किसान उग्र हो गए। यहां पर किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर प्रदर्शन किया। उधर गृहमंत्री द्वारा शर्त के साथ मीटिंग के प्रस्ताव को किसानों ने खारिज कर दिया। सिंघु बॉर्डर पर धरना पर बैठे किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है।

किसान आंदोलन लाइव अपडेट्स-

बीकेयू क्रांतिकारी (पंजाब) के प्रेजिडेंट सुरजीत एस फुल ने कहा- हमने फैसला किया है कि हमारे मंच से किसी राजनीतिक पार्टी को बोलने का मौका नहीं दिया जाएगा, चाहे कांग्रेस, बीजेपी, आप या कोई अन्य पार्टी हो। हमारी कमिटी दूसरे संगठनों को अनुमति देगी, जो हमारे समर्थन में हैं और हमारे नियमों को मुताबिक बोलेंगे। 

-दिल्ली में कृषि नए कानून के विरोध में धरने पर बैठे किसानों को खाप पंचायत का समर्थन मिला है। रविवार को खाप पंचायत ने फैसला लिया है वह तन-मन धन से देश के किसानों के साथ हैं। रोहतक से विधायक सोमबीर सांगवान ने बताा कि सभी खापें किसानों के सहयोग के लिए कल दिल्ली कूच करेंगी।

-किसानों के आंदोलन को देखते हुए केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि भारत सरकार किसानों से तीन दौर की वार्ता कर चुकी है, चौथी बार तीन दिसंबर को मिलने का प्रस्ताव दिया था। सरकार हर स्तर पर खुले मन से बातचीत करने को तैयार है पर किसान यूनियन को बातचीत का माहौल बनाना चाहिए। उन्हें आंदोलन का रास्ता छोड़ चर्चा का रास्ता अपनाना चाहिए

-दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान नेताओं ने कहा है कि सरकार द्वारा बातचीत के लिए जो कंडीशन थी हम उसे किसान संगठनों का अपमान मानते हैं। अब हम बुराड़ी पार्क में बिलकुल नहीं जाएंगे। हमें पता चला है कि वो पार्क नहीं ओपन ज़ेल है। हम ओपन ज़ेल में जाने की बजाय 5 मेन मार्ग जाम कर दिल्ली की घेराबंदी करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना की चपेट में आए इस भाजपा नेता के परिवार के सात सदस्य

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended