संजीवनी टुडे

कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या, गहलोत व सचिन को ठहराया मौत का जिम्मेदार, वीडियो वायरल

संजीवनी टुडे 24-06-2019 20:36:26

जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र में कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले किसान के शव का सोमवार दोपहर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया।


श्रीगंगानगर। जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र में कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले किसान के शव का सोमवार दोपहर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। इस घटना को लेकर माकपा ने सोमवार को मिनी सचिवालय के बार प्रदर्शन करके सुसाइड नोट के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उधर, आज सुबह किसान का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में किसान ने लगभग वही बातें कही हैं जो सुसाइड नोट में लिखी हुई हैं। बताया जा रहा है कि किसान सोहनलाल पर बैंक का कर्जा था। वह गांव में परचून की दुकान चला कर परिवार का गुजारा करता था। 

जानकारी के अनुसार गांव ठाकरी निवासी किसान सोहनलाल कड़ेला ने रविवार को जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने से पहले उसने सोशल मीडिया पर और सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा किया था। सोहनलाल ने सुसाइड नोट में लिखा था कि मेरी मौत के जिम्मेदार गहलोत व सचिन पायलट हैं। इन्होंने वादा किया था कि दस दिन में कर्ज माफ कर देंगे। इनके वायदे का क्या हुआ? मेरी लाश को तब तक मत उठाना, जब तक कर्जा माफ न हो। सभी भाइयों से विनती है कि मैं सब किसान भाइयों के लिए मर रहा हूं। सबका भला होना चाहिए। मेरी मौत का मुकदमा मेरी मौत का मुकदमा अशोक गहलोत पर कर देना। अपने गांव ठाकरी के लोगों से विनती करते हुए सोहनलाल ने लिखा है कि गांव में एकता बनाये रखना। 

मेरा घर मेरा परिवार आप लोगों के भरोसे छोड़ कर जा रहा हूं। मेरे परिवार का ख्याल रखना। एक बात और अबकि बार सरपंची गांव में रखना। पुलिस ने बताया कि मृतक सोहनलाल के भाई मोहनलाल कड़ेला निवासी ठाकरी की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज की गई है। माकपा नेता कालू थोरी, राकेश ठोलिया, श्योपतराम मेघवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। मंगलवार को माकपा जिले भर में प्रदर्शन करके कार्रवाई करने की मांग करेगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now