संजीवनी टुडे

फडणवीस ने कहा, वर्षा प्रभावित किसानों को तत्काल मदद पहुंचाए सरकार

संजीवनी टुडे 19-10-2020 20:14:15

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को बारिश प्रभावित किसानों को तत्काल आर्थिक मदद पहुंचाना चाहिए।


मुंबई। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को बारिश प्रभावित किसानों को तत्काल आर्थिक मदद पहुंचाना चाहिए। राज्य में मानसून की आखिरी बारिश से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है।

फडणवीस ने सोमवार को पुणे जिले के बारामती तहसील से अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की। बारामती एयरपोर्ट पर फडणवीस का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद फडणवीस ग्राम दौंड में किसानों के खेत में गए और फसलों के नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि वह तीन दिनों तक किसानों से मिलेंगे, उनकी तकलीफ जानने का प्रयास करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार बारिश प्रभावित किसानों को सीधे मदद करने की बजाय केंद्र सरकार की ओर इशारा कर रही है। केंद्र ने राज्य सरकार की बकाया रकम दे दी है। इसके बावजूद राज्य सरकार अनायास केंद्र के विरुद्ध बकाया पैसे न देने का आरोप लगा रही है।

फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को तत्काल किसानों को नुकसान भरपाई देना चाहिए। इस समय किसानों की हालत खराब हो गई है, उनकी फसल बर्बाद हो गई है, इसलिए किसानों को तत्काल आर्थिक मदद करना जरूरी है।

यह खबर भी पढ़े: विवादित बयान पर चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कमलनाथ से मांगा स्पष्टीकरण

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' के ट्रेलर की अजय देवगन ने की तारीफ, अक्षय कुमार ने कही ये बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended