संजीवनी टुडे

एग्जिट पोल : ममता बनर्जी ने किया ईवीएम में हेराफेरी का दावा, विपक्ष को एकजुट रहने का आह्वान

संजीवनी टुडे 20-05-2019 01:45:00


कोलकाता। पश्चिम बंगाल समेत देश भर में मतदान ख़त्म होने के बाद रविवार शाम कई सर्वे एजेंसियों ने चुनाव पूर्व संभावित परिणाम (एग्जिट पोल) जारी किया है जिसमें भाजपा नित एनडीए गठबंधन को केंद्र में सरकार बनाने के लिए आवश्यक जादुई आंकड़ा को भारी बहुमत से पार करते हुए दिखाया गया है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईवीएम का रोना रोना शुरू कर दिया है। एग्जिट पोल के बाद रात 8:00 बजे के करीब ममता बनर्जी ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि मैं एक्ज़िट पोल की गपशप पर भरोसा नहीं करती। इस गपशप के माध्यम से हजारों ईवीएम में हेरफेर करने की योजना है। मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट, मजबूत और निर्भीक होने की अपील करती हूं। हम इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे।

इसके पहले मतदान चलने के दौरान अपराह्न के समय के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मतदान के लिए पहुंची थीं। तब भी उन्होंने दावा किया था कि केंद्र की भाजपा सरकार पश्चिम बंगाल में सेंट्रल फोर्स की मदद से मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। तृणमूल कार्यकर्ताओं और आम मतदाताओं को मारा-पीटा गया है ताकि लोग मतदान नहीं कर सकें। उन्होंने दावा किया था कि केंद्रीय बलों के जवान भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों पर दबाव बना रहे हैं। अब एग्जिट पोल आने के बाद उन्होंने एक बार फिर ईवीएम की कहानी शुरू की है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मीडिया ने खो दी है अपनी विश्वसनीयता : डेरेक 
ममता बनर्जी की राह पर चलते हुए उनकी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी एग्जिट पोल को खारिज किया है और ईवीएम से छेड़छाड़ का दावा किया है। रात 8:00 बजे के करीब डेरेक ओ ब्रायन ने भी एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, "क्या ‘दिल्ली मीडिया’ जिसने ’राष्ट्रीय मीडिया’ के रूप में अपनी पहचान बनाई है, ने अपनी साख और विश्वसनीयता खो दी है? तथाकथित एग्जिट पोल केवल भ्रमित करेंगे। उल्लेखनीय है कि अधिकतर एग्जिट पोल में एनडीए को 300 से अधिक सीटें मिलते हुए दिखाया गया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

https://www.amazon.in/Samsung-Galaxy-Ocean-Blue-64GB/dp/B07HGH3G6H/ref=as_li_ss_tl?_encoding=UTF8&pd_rd_i=B07HGH3G6H&pd_rd_r=VDJT3KHCFSXKT2RWDFBT&pd_rd_w=YLQ40&pd_rd_wg=wPQ4d&psc=1&refRID=CRE5X8DQ2Z7BB0GB5G2S&linkCode=ll1&tag=sanjeevni-21&linkId=b83e1b2173e4e604637981d32d8a6aed&language=en_IN

More From national

Trending Now
Recommended