संजीवनी टुडे

ईवीएम की वीडियाे बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करना पड़ा महंगा, केस दर्ज

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:08:26


अंबाला। लोकसभा चुनावों के मतदान के दिन 12 मई को मुलाना विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर वोट डालने के दौरान ईवीएम की वीडियो बनाना व बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल करना दो लोगों को महंगा पड़ गया। चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियो ने शुरूआती जांच के बाद थाना सदर में शिकायत देते हुए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच में लगी है। पुलिस ने बूथ नंबर 163 के पीठासीन अधिकारी व पंचायती राज विभाग नारायणगढ़ में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता रामपाल की शिकायत पर ललाना गांव निवासी विक्रम सिंह व विवेक चौधरी जय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इन दोनों आरोपियों पर रिप्रेन्जेटशन आफ पीपल एक्ट 1951 व 1988 की धारा 136, लगाई गई है। शिकायत में पीठासीन अधिकारी रामपाल ने कहा है कि वह मुलाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव ललाना के बूथ नंबर 163 पर तैनात था। एक व्यक्ति ने बूथ के अंदर ईवीएम की फोटो ली और वीडियो बनायी। बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। जिस मतदाता ने यह वीडियो बनाई है, उसका मतदाता सूची में 498 नंबर पर नाम दर्ज है, 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

जोकि विक्रम सिंह पुत्र मामचंद निवासी ललाना पाया गया। इसके अलावा जिस मतदाता ने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड की उसका मतदाता सूची में नाम 498 नंबर पर दर्ज था, जोकि विवेक चौधरी पुत्र जय सिंह का पाया गया है। सोमवार को शिकायकर्ता ने इसे गंभीर अपराध बताते हुए सदर पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended