संजीवनी टुडे

जम्मू-कश्मीर जाने की सबको मिले खुली छूट: कांग्रेस

संजीवनी टुडे 13-08-2019 19:05:06

वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ही सबको वहां जाने की इजाजत होनी चाहिए।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद संचार माध्यमों के बंद होने तथा वहां प्रमुख नेताओं को नजरबंद करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वहां की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ही सबको वहां जाने की इजाजत होनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें: शेयर बाजार में भारी गिरावट : मुद्रा बाजार में रुपया 62 पैसे टूटकर छह महीने के निचले स्तर पर

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विपक्ष के नेता को वहां जाने से रोका गया है और पिछले नौ दिनों से वहां के हालात क्या हैं, इस बारे में किसी को काेई जानकारी नहीं है। राज्य में आम लोगों के लिए संचार माध्यम बंद हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ केंद्र तथा राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल रहे नेशनल कांफ्रेंस तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को नजरबंद किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: माचागोरा डेम में फंसे नौ लोगों को निकाला सुरक्षित, पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

उन्होंने कहा कि कोई कारण नहीं है कि इन नेताओं को नजरबंद किया जाना चाहिए था लेकिन सरकार ने यह कदम उठा कर वहां की स्थिति को लेकर आशंका बढ़ाई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद को वहां जाने से रोका है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राजनीतिक संवाद शुरू किया जाना आवश्यक है। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी राज्य को केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने विमान भेजकर वहां आने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को कटाक्ष करने की बजाय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विपक्ष के नेता आजादी के साथ वहां जाकर लोगों से बातचीत करें और उनको हो रही दिक्कतों को समझें। संचार माध्यमों को वहां जाने की इजाजत मिलनी चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended