संजीवनी टुडे

विश्वसनीयता, पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करें प्रशिक्षु अधिकारी : निशंक

संजीवनी टुडे 23-06-2019 20:42:20

केंद्रीय मानव संसाधन विकासमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश के कल्याण के लिए प्रशिक्षु अधिकारियों को अपने काम में विश्वसनीयता, पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने की सलाह दी


नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकासमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश के कल्याण के लिए प्रशिक्षु अधिकारियों को अपने काम में विश्वसनीयता, पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने की सलाह दी। केंद्रीय मंत्री निशंक ने रविवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर में 'संकल्प'  के तत्वावधान में आयोजित 'गुरु सम्मान एवं अभिनंदन समारोह' में भारतीय वन सेवा एवं प्रशासनिक सेवाओं में नव चयनित प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने संकल्प के समर्पित शिक्षकों को भी उनके अमूल्य योगदान के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला भी मौजूद थे।

निशंक ने भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर जोर देते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए हमें सरकार और जनता के बीच संवाद को मजबूत करना पड़ेगा। इस दिशा में मातृभाषा और अन्य भारतीय भाषाओं में सरकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने से प्रशासन को कार्यक्रमों की सफलता को आंकने में ज्यादा आसानी रहेगी।

निशंक ने कहा कि नव चयनित अधिकारियों को ईश्वर ने जनसेवा का सुअवसर प्रदान किया है। इसके हर पल का उन्हें उपयोग करना चाहिए। नया भारत, श्रेष्ठ भारत, सक्षम भारत के निर्माण में प्रशिक्षु अधिकारियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए निशंक ने कहा कि देश को वैश्विक शक्ति बनाने का जिम्मा आपके कंधों पर है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended