संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 खत्म करना कश्मीर के लोगों के साथ धोखा : मसूदी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-08-2019 17:53:25

लोकसभा में नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी ने आरोप लगाा है कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के माध्यम से अनुच्छेद 370 को हटा कर राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ धोखा किया है


नई दिल्ली। लोकसभा में नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी ने आरोप लगाा है कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के माध्यम से अनुच्छेद 370 को हटा कर राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ धोखा किया है और वे इसे काला दिवस के रूप में याद रखेंगे।

आर्टिकल 370 पर राहुल गांधी ने कहा, देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़े से नहीं

मसूरी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि संवैधानिक प्रक्रिया को अपनाए बिना सरकार ने यह कदम उठाया है। अगर जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटना भी था तो लोगों को उनकी राय देने का मौका मिलना चाहिए था। लद्दाख को आप अलग करना चाहते हैं मगर कारगिल में लोगों ने विरोध में आज बंद रखा है। राज्य के मुख्य धारा के नेताओं को भी बंद कर दिया गया है।

मसूदी ने कहा कि इस विधेयक से सरकार ने राज्य के एक करोड़ 25 लाख लोगों का विश्वास और भरोसा खोया है। सत्ताधारी दल के लोग इस फैसले पर जश्न और उत्सव मना रहे हैं लेकिन आने वाले समय में इतिहास इसका फैसला करेगा। सरकार ने बहुमत से संविधान को रौंदने का काम किया है। इस विधेयक को लाने में सरकार ने संवैधानिक प्रक्रिया का पालन नहीं किया है। सरकार का काम लोगों को जोड़ने का होना चाहिए लेकिन यह सरकार इसके विपरीत काम कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने सत्ता पक्ष की तरफ इशारा करते हुए कहा “ इस फैसले से आने वाले समय में क्या परिस्थितियां बनेंगी सरकार इसकी कल्पना भी नहीं कर सकती हैं। आपको नहीं पता कि आपने क्या खोया। आपने एक करोड़ पच्चीस लाख लोगों का विश्वास खोया है और उनका आपसे भरोसा टूटा है। आपने जो कदम उठाए हैं वह संविधान से खिलवाड़ है। आपने 370 हटाया है इसका अधिकार आपके पास है ही नहीं।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended