संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 का समाप्त होना, नये भारत का साहसिक कदम : रविशंकर

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 22:45:51

जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 का समाप्त किया जाना नये भारत का साहसिक कदम है।


पटना। केंद्रीय विधि मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 का समाप्त किया जाना नये भारत का साहसिक कदम है। प्रसाद ने यहां दधीचि देहदान समिति की ओर से ‘अन्तर्राष्ट्रीय अंगदान दिवस’ पर आयोजित संकल्प संभा को संबोधित करते हुए कहा अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार दिये गये थे, जो इस संवेदनशील राज्य के विकास की राह की सबसे बड़ी बाधा था। जम्मू-कश्मीर के लिए यह विशेष प्रावधान केंद्र से इस राज्य के विकास के लिए भेजी जानी वाली राशि की लूट का जरिया बन गया था।

यह खबर भी पढ़ें:राष्ट्रगान हमारी पहचान है : प्रियव्रत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 से प्राप्त अधिकारों के कारण ही जम्मू कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक कानून को लागू नहीं किया जा सका, जिसका नतीजा है कि वहां लूट और भ्रष्टाचार बेलगाम तरीके से बढ़े। उन्होंने कहा कि 370 के कारण ही जम्मू-कश्मीर की कोई लड़की राज्य से बाहर शादी कर ले तो संपत्ति से बेदखल कर दी जाती थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रसाद ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर साहसिक कदम उठाया है। यह नये और बदलते भारत की शुरुआत है और भारत महाशक्ति बनने की दिशा में अग्रसर हो रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended