संजीवनी टुडे

निजीकरण के विरोध में उतरे कर्मचारी, 'रेल बचाओ देश बचाओ' का अभियान किया शुरू

संजीवनी टुडे 09-08-2020 22:52:51

ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि भारतीय रेल देश की जीवन रेखा है इसका निजीकरण मंजूर नहीं है।


नई दिल्ली। ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के आह्वान पर रेल बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत तमाम रेल कर्मचारियों ने देशभर में रेल निजीकरण व निगमीकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर रविवार को विरोध दिवस मनाया। इस दौरान रेल कर्मचारियों और सभी शाखा के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी विरोध की तस्वीरें ट्वीट कर विरोध जताया। 

ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि भारतीय रेल देश की जीवन रेखा है इसका निजीकरण मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि ट्रेनों का संचालन निजी हाथों में न दिया जाए। उन्होंने अप्रेंटिस को नोकरी देने की मांग उठाने के साथ ही रेलवे में 50 प्रतिशत पदों को खत्म करने का आदेश वापस लेने की मांग की। नई पेंशन के स्थान पर पुरानी पेंशन को बहाल करने और डीए की फ्रीजिंग खत्म करने की मांग की। 

विरोध प्रदर्शन के दौरान कोरोना संकट के मद्देनजर दो गज की दूरी और फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों का भी पालन किया गया। इस दौरान काफी संख्या में कर्मचारियों ने निजीकरण के विरोध में लाल रंग की कमीज और टीशर्ट आदि भी पहन रखी थी।

यह खबर भी पढ़े: बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडे का संजय राउत को जवाब, कहा- मुझे भले ही गाली दो, लेकिन सुशांत को न्याय मिलेगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended