संजीवनी टुडे

ईडी का लुक आउट सर्कुलर निरस्त, सिंगापुर जाने की मिली इजाजत

संजीवनी टुडे 07-06-2019 19:17:08

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर के खिलाफ ईडी के लुक आउट सर्कुलर को निरस्त कर दिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर के खिलाफ ईडी के लुक आउट सर्कुलर को निरस्त कर दिया है। कोर्ट ने राजीव कोचर को सिंगापुर जाने की इजाजत दे दी है। स्पेशल जज अंजू बजाज चांदना ने राजीव कोचर को 25 लाख रुपये का सिक्योरिटी बांड जमा कराने का निर्देश दिया। पिछले 16 मई को भी कोर्ट ने राजीव कोचर को दस दिनों के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी थी। कोर्ट ने राजीव कोचर को दस लाख रुपये के निजी मुचलके पर अमेरिका जाने की अनुमति दी थी। 16 मई को कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया कि राजीव कोचर की यात्रा पूरी होने तक लुकआउट सर्कुलर को निलंबित रखा जाए।

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज फर्जीवाड़े और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से दिल्ली में ईडी के दफ्तर बुलाकर पूछताछ की थी। ईडी दोनों से मार्च में मुंबई में भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई इस मामले में पहले राजीव कोचर से पूछताछ कर चुकी है। राजीव कोचर सिंगापुर की एविस्टा एडवाइजरी कंपनी के संस्थापक हैं। ईडी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, वीडियोकॉन कंपनी के मालिक वेणुगोपाल धूत के खिलाफ 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में गड़बड़ी करने का मामला दर्ज किया था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ईडी ने कार्रवाई की थी। सीबीआई ने इस मामले में इन तीनों के अलावा धूत की कंपनियों वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड(वीआईईएल) और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड(वीआईएल) के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एफआईआर में सुप्रीम एनर्जी और दीपक कोचर के नियंत्रण वाली न्यूपावर रीन्यूएबल्स को भी आरोपित बनाया गया है। सुप्रीम एनर्जी की स्थापना धूत ने की थी। सीबीआई ने सभी आरोपितों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended