संजीवनी टुडे

इकबाल मिर्ची के परिवार को भगोड़ा घोषित करने के लिए कोर्ट पहुंचा ईडी

संजीवनी टुडे 04-12-2020 19:45:47

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संपत्ति जब्त करने के बाद गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के परिवार के तीन सदस्यों को भगोड़ा घोषित करने के लिए मुंबई की एक अदालत का रुख किया है।


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संपत्ति जब्त करने के बाद गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के परिवार के तीन सदस्यों को भगोड़ा घोषित करने के लिए मुंबई की एक अदालत का रुख किया है। मिर्ची के परिवारिक सदस्यों में जुनैद इकबाल मेमन, आसिफ इकबाल मेमन (मिर्ची का बेटा) और हाजरा मेमन (पत्नी) शामिल हैं।

ईडी के अनुसार अदालत से पहले चरण में, लगभग 96 करोड़ रुपये की कीमत वाली सीजे हाउस की तीसरी एवं चौथी मंजिल और छह बैंक खातों में 1.9 करोड़ रुपये की शेष राशि वाले 15 भारतीय संपत्तियों को जब्त करने के लिए प्रार्थना की गई है। साथ ही भगोड़े आर्थिक अपराधियों के कानून के तहत पूरक आवेदन दाखिल करने की अनुमति देने के लिए भी प्रार्थना की गई है।

उल्लेखनीय है कि ईडी द्वारा मिर्ची, उसके परिवार और अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अब तक लगभग 798 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की जा चुकी है। इसके अलावा ईडी के चार्जशीट करने के बाद मिर्ची के तीन परिवारिक सदस्यों के खिलाफ मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत द्वारा गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: कृषि कानून किसानों के हक में लेकिन संशोधन की आवश्यकता : किसान संघ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended