संजीवनी टुडे

Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर के घर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

संजीवनी टुडे 07-03-2020 10:54:28

यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की। ईडी ने राणा कपूर के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।


नई दिल्‍ली। यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की। ईडी ने राणा कपूर के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। कपूर के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण के यस बैंक के अगले 30 दिनों के अंदर पुनर्गठन के आवश्‍वासन के कुछ घंटे बाद हुई।

ईडी ने यस बैंक के फाउंडर और पूर्व मै‍नेजिंग डायरेक्‍टर राणा कपूर के मुंबई के वर्ली स्थित घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान यस बैंक से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला गया। हालांकि इस दौरान कपूर के घर पर छापेमारी को लेकर ईडी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक राणा कपूर को लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। ऐसे में जांच पूरी होने तक राणा कपूर देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। 

उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पहले जब भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआाई) ने यस बैंक के जमाकर्ताओं के लिए 50 हजार रुपये की निकासी की समय-सीमा तय की तब दुनिया के सामने इस बैंक के खस्ताहाल होने की बात सामने आई थी। 

वित्‍तमंत्री और रिजर्व बैंक के गवर्नर ने शुक्रवार देर शाम इस बैंक के खाताधाराकों के एटीएम और बैंक के बाहर लंगी लंबी लाइन और मीडिया में चल रही खबरों के बाद प्रेस कॉन्फेंस कर बताया था कि आरबीआई की नजर यस बैंक पर बहुत पहले से है। सीतारमण ने खाताधारकों को भरोसा भी दिलाया कि उनका पैसा सुरक्षित है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कोरोना के खतरे से निपटने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों को सोनिया ने लिखा पत्र

यह खबर भी पढ़ें:​ तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर ट्रस्ट के 'Yes Bank' में जमा थे 1300 करोड़, लेकिन....

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended