संजीवनी टुडे

बिहार के PFI के पूर्णिया कार्यालय पर ED का छापा

संजीवनी टुडे 03-12-2020 20:09:49

बिहार के पूर्णिया में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी गुरुवार सुबह 8:30 बजे से ही जारी है।


पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी गुरुवार सुबह 8:30 बजे से ही जारी है।

चार सदस्यीय ईडी की टीम पटना से सुबह पूर्णिया पहुंची, लेकिन जांच से जुड़े अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार किया है। पीएफआई का यह कार्यालय पूर्णिया के सहायक थाना क्षेत्र के राजाबाड़ी मोहल्ले में है। जिस कार्यालय में छापेमारी हुई है उसमें पीएफआई के कोषाध्यक्ष मोहम्मद हसन मौके पर मौजूद थे। उनका कहना था कि सरकार हम लोगों पर दबाव बनाने के लिए यह छापेमारी करवा रही है। हम लोग समाज के लिए काम करते हैं। 

सूत्रों की मानें तो ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में किया है। पूर्णिया के आस-पास के क्षेत्रों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ चलाए गए आंदोलन में पीएफआई की बहुत ही सक्रिय और उग्र भूमिका थी। बड़े-बड़े आयोजनों का संचालन पीएफआई के पूर्णिया कार्यालय से होता था। 

इधर पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष महबूब आलम ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन को भटकाने के लिए यह छापेमारी की जा रही है। खबर लिखे जाने तक यह छपेमारी जारी थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश एवं महाराष्ट्र समेत देश के करीब 16 राज्यों में पीएफआई सक्रिय है। वर्ष 2006 में स्थापित हुई इस संस्था का कार्य तेजी से बढ़ा है।

यह खबर भी पढ़े: RJD के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को अपनी मां से मिलने के लिए मिली तीन दिनों की कस्टडी पैरोल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended