संजीवनी टुडे

ईडी ने जब्त की दुबई मेें चोकसी की 24.77 करोड़ की संपत्ति

संजीवनी टुडे 11-07-2019 21:35:04

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मेहुल चोकसी की 24.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े धन शोधन निवारण अधिनियम के एक मामले में की गई है।


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मेहुल चोकसी की 24.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े धन शोधन निवारण अधिनियम के एक मामले में की गई है। चोकसी की इन संपत्तियों में दुबई स्थित 3 वाणिज्यिक संपत्तियां, कीमती सामान, एक मर्सिडीज बेंज (E280) और फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट शामिल हैं। ईडी ने यह कार्रवाई केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत की है। 

मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसके तहत चोकसी ने क्रेडिट जारी करने से बैंक को गलत नुकसान हुआ। रुपये की कुल अपराध की कुल आय में से। 6097.73 करोड़, ईडी ने रु। की संपत्ति कुर्क धोखाधड़ी कर अपने कंपनी के नाम से एलओयू (लेटर आफ अंडरटेकिंग) जारी करवा लिया था। मौजूदा समय में मेहुल चोकसी के एंटीगुआ और बारबुडा में होने की आशंका है और इसके बाबत प्रत्यर्पण अनुरोध भी किया गया है। ईडी के अनुरोध पर मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended