संजीवनी टुडे

ED Big Action: विदेशियों के साथ ठगी के मामले में कारोबारी के 1.19 करोड़ रुपये के शेयर किए जब्त

संजीवनी टुडे 29-10-2020 19:58:33

ईडी ने गुरुवार को गोवा में अचल संपत्ति बेचने के नाम पर विदेशियों के साथ कथित धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित सुनील कुमार के खिलाफ कार्रवाई की है।


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को गोवा में अचल संपत्ति बेचने के नाम पर विदेशियों के साथ कथित धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित सुनील कुमार के खिलाफ कार्रवाई की है। ईडी ने उसकी कंपनी सनातन फाइनेंसर्स और रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के 1.19 करोड़ रुपये के शेयर जब्त कर लिए हैं। यह कार्रवाई विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) की धारा 37ए के तहत की गई है।

ईडी के अनुसार आरोपित सुनील कुमार ने गोवा में यूनाइटेड किंगडम में दो अचल संपत्तियां ले रखी हैं। वह 'सनातन फाइनेंसर्स एंड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड' में शेयरधारक है। इसके अलावा वह ब्रिटेन में भी कथित तौर पर दो अघोषित संपत्तियों का मालिक है, जिसकी कीमत करीब 1.20 करोड़ रुपये है और सुनील ने इन संपत्तियों को फेमा के नियमों का उल्लंघन कर अर्जित की हैं।

उल्लेखनीय है कि जनवरी, 2020 में ईडी ने सुनील कुमार के कार्यालय में छापा मारा था। उस समय जो दस्तावज मिले थे, उनमें इन संपत्तियों के कागजात भी शामिल थे। इससे पहले गोवा पुलिस ने सुनील कुमार और उसकी कंपनी व अन्य के खिलाफ विदेशियों को इस तटीय राज्य में संपत्ति बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया था। जांच-पड़ताल आगे बढ़ी तो अन्य मामलों का खुलासा हो गया। उसके बाद ईडी ने सुनील कुमार के खिलाफ धन शोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छापा मारा था।

आज ईडी ने जो कार्रवाई की है, उसके बारे में जांच एजेंसी का कहना है कि अघोषित संपत्ति की कीमत के बराबर रकम वाले आरोपित की कंपनी के शेयर जब्त किए गए हैं। आगे की कार्रवाई जारी है।

यह खबर भी पढ़े: गाजियाबाद: भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आमिर खान पर दर्ज कराई FIR

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओमजी को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपये जमा करवाने के दिए आदेश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended