संजीवनी टुडे

सरकार की गलत नीतियों से चौपट हो रही अर्थव्यवस्था : विपक्ष

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 17:24:13

लोकसभा में बुधवार को विपक्ष ने देश की खराब होती अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार की मौजूदा नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके कारण अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है तथा इसे पटरी पर लाने के लिए आर्थिक नीतियों में बदलाव की आवश्यकता है।


नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को विपक्ष ने देश की खराब होती अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार की मौजूदा नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके कारण अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है तथा इसे पटरी पर लाने के लिए आर्थिक नीतियों में बदलाव की आवश्यकता है।

यह खबर भी पढ़ें: भारतीय मूल्यों पर आधारित समाजवादी अर्थनीति का बाजारवादी मॉडल बने: वामदल

वर्ष 2019-20 के लेखानुदान की अनुपूरक मांगों पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्षी सदस्यों ने महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बजट में कटौती किये जाने की निंदा करते हुए कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों का ही नतीजा है कि देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) घटता जा रहा है।

कांग्रेस के शशि थरूर ने चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि देश का हर क्षेत्र मंदी की मार से जूझ रहा है, चाहे वह पर्यटन हो या उद्योग धंधा। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का ही नतीजा है कि देश की अर्थव्यवस्था चौपट होती जा रही है।

थरूर ने कहा कि अब सही समय आ गया है जब सरकार को अपनी आर्थिक नीतियों में सुधार करते हुए देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने का प्रयास करना चाहिए। सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की आबादी का एक बड़ा हिस्सा गरीबी रेखा (बीपीएल) के नीचे जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended