संजीवनी टुडे

पृथ्वी दिवस 2019: पृथ्वी दिवस के अवसर पर पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम का किया आयोजन

संजीवनी टुडे 22-04-2019 16:55:08


नई दिल्ली चमोली जिले के अलग-अलग स्थानों पर सोमवार को पृथ्वी दिवस के अवसर पर पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों, छात्रों, अध्यापकों और नागरिकों ने पृथ्वी को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने की अपील की।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पृथ्वी दिवस पर चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर में एनएसएस की छात्राओं ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संकल्प लेने के साथ ही विद्यालय परिसर व उसके आसपास स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर प्रधानाचार्य ममता शाह, हर्षिता मिश्रा, सुनिता कठैत व डाॅ सुमनलता ध्यानी आदि मौजूद रहीं।

बाल भवन व उत्तराखंड पब्लिक स्कूल गोपेश्वर के छात्रों ने नगर क्षेत्र में जागरुकता रैली निकाल कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण कर पृथ्वी को स्वच्छ व सुंदर बनाये रखने की अपील की। इस मौके पर बाल भवन के संरक्षक फकीर सिंह रावत, निदेशक विनोद रावत आदि मौजूद रहे।

राजकीय आर्दश बालिका इंटर कॉलेज गौचर का सात दिवसीय एनएसएस शिविर में सोमवार को पृथ्वी दिवस पर छात्राओं ने जागरुकता रैली निकालकर विद्यालय परिसर और सड़क मार्ग के आस-पास सफाई अभियान चलाया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस दौरान स्वयंसेवियों ने पैदल मार्ग पर बिखरे कूड़े को एकत्र कर निस्तारित किया। साथ ही सड़क किनारे उगे खरपतवार का भी निस्तारण किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी मनोरमा भंडारी, पूर्व प्रधानाचार्य केसी चौहान व अनिल नेगी आदि मौजूद रहे।

More From national

Trending Now
Recommended