संजीवनी टुडे

शाही शादी पर ड्रोन का पहरा, प्रशासन पर्यावरणीय मानकों के पालन को लेकर रहा सतर्क

संजीवनी टुडे 22-06-2019 17:48:49

चमोली जिले के स्कीइंग डेस्टीनेशन औली में एनआरआई उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के बेटों के शाही शादी समारोह को लेकर औली आजकल खूब चर्चाओं में है।


औली/गोपेश्वर। चमोली जिले के स्कीइंग डेस्टीनेशन औली में एनआरआई उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के बेटों के शाही शादी समारोह को लेकर औली आजकल खूब चर्चाओं में है। यहां देशी-विदेशी लोगों के साथ ही बाॅलीवुड स्टार शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट, बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट भी समारोह में पहुंचे और वर-वधू को आशीवार्द दिया। इसके अलावा योग गुरु बाबा रामदेव तथा परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद महाराज आदि हस्तियां समारोह में शामिल हुईं। 

इस शादी पर प्रशासन ड्रोन से नजर रखने के साथ ही चप्पे-चप्पे की हर गतिविधि को वीडियो में कैद कर रहा है। इसके लिए एसडीएम की अगुवाई में बीस सदस्यीय टीम औली में कैंप किए हुए है। चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया इस पूरे आयोजन में पर्यावरणीय मानकों के पालन अथवा उल्लंघन की रिपोर्ट सुबूतों के साथ सात जुलाई को नैनीताल हाईकोर्ट में पेश करेंगी। उल्लेखनीय है कि पर्यावरणीय खतरों की आशंका को लेकर दायर जनहित याचिका के मद्देनजर नैनीताल हाईकोर्ट ने इस शाही शादी पर जिला प्रशासन काे पहरा बैठा रखा है। यही नहीं, आयोजन के संबंध में गाइडलाइन जारी कर चमोली के जिलाधिकारी और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को इसके लिए जवाबदेह बनाया हुआ है। पर्यावरणीय मानकों के उल्लंघन पर इन्हें अवमानना का दोषी माना जाएगा। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड खासा सक्रिय है।आज शनिवार की सुबह शादी की रस्में शुरू होने से पहले सात बजे से एक घंटे तक योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, स्वामी परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष चिदानंद सरस्वती महाराज के साथ मेहमानों और बरातियों ने योग भी किया। 

इस दौरान फिल्म अभिनेता करनवीर भी योग करते नजर आए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट, बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट भी आज इस समारोह में शामिल हुए। उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और गुप्ता परिवार को बधाई दी। वहीं फिल्म स्टार उर्वशी रौतेला, सिद्धार्थ मल्हो़त्रा, करनवीर सहित अन्य टीवी कलाकार भी इस शादी में शामिल होने औली पहुंचे थे। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में 20 जून को उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह हुआ था। शनिवार उनके भाई अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह संपन्न हो रहा है। शशांक की शादी में शुक्रवार को हुई रिंग सेरेमनी के मौके पर बॉलीवुड गायक अभिजीत सावंत समेत अन्य कलाकारों ने गीत, संगीत व नृत्य की त्रिवेणी बहाई। रिंग सेरेमनी में योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज समेत विभिन्न अतिथियों ने शिरकत की। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended