संजीवनी टुडे

लंदन में PM मोदी की टिप्पणी से खफा हुए डॉक्टर , कहा- लंदन में दिया 'शर्मनाक' बयान

संजीवनी टुडे 22-04-2018 18:46:25


नई दिल्ली। लंदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम के दौरान डॉक्टरों को लेकर जो बयान दिया था, उससे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन काफी खफा है एसोसिएशन ने पीएम को खुला खत लिखकर उनके द्वारा लंदन में दिए गए बयान की निंदा की है। खत में लिखा कि मोदी ने डॉक्टरों को अपमानित किया है। इन टिप्पणियों के कारण उनके लिए जो सद्भावना और सम्मान है उसमें कमी आई है। डॉक्टर्स ने कहा कि पीएम को अपने बयान पर दोबारा विचार करना चाहिए।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अध्यक्ष डॉक्टर रवि वानखेडकर ने कहा, 'लंदन में पीएम मोदी द्वारा भारतीय डॉक्टरों पर की गई टिप्पणी से हम सभी बेहद दुखी हैं। पीएम मोदी ने जहां पर भारतीय डॉक्टरों के खिलाफ बयान दिया, उस देश (ब्रिटेन) के मेडिकल सिस्टम को 70 फीसदी भारतीय डॉक्टर ही चलाते हैं।

Image result for लंदन में PM मोदी की टिप्पणी से खफा हुए डॉक्टर , कहा- लंदन में दिया `शर्मनाक` बयान

उन्होंने कहा कि दवाओं के दाम निर्धारित करने का अधिकार भारत सरकार के पास है। दवाओं के दाम को कम या ज्यादा करने का अधिकार हमारे पास नहीं हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और एसोसिएशन ऑफ मेडिकल कंसल्टेंट्स (मुंबई) ने पीएम मोदी को खत लिखकर निराशा जाहिर की है। दरअसल, लंदन में 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने डॉक्टरों के कदाचार (Malpractices) को लेकर बयान दिया था।

MUST WATCH

साथ ही कहा था कि डॉक्टर फार्मास्युटिकल फर्मों को प्रोमोट करने के लिए विदेश में कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते हैं। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को लंदन में 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम के जरिए दुनिया को संबोधित किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कवि प्रसून जोशी के साथ कई मुद्दों पर बात की। 

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now