संजीवनी टुडे

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे के फैसले का डॉ रमन सिंह ने किया स्वागत

संजीवनी टुडे 18-07-2019 21:39:32

भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले का स्वागत किया है।


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले का स्वागत किया है। पार्टी ने लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद की गिरफ्तारी को आतंकवाद के खिलाफ भारत के दृष्टिकोण की वैश्विक जीत बताया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाक की सैन्य अदालत द्वारा दी गई मौत की सजा पर रोक लगाकर आईसीजे ने न्याय के सिध्दांत की रक्षा की है और वैश्विक स्तर पर मानवता का संदेश दिया है। आईसीजे ने पाक को विएना संधि के उल्लंघन पर फटकार लगाते हुए यह रेखांकित किया है कि पाक के हुक्मरान और सैन्य अधिकारी भारतीय नागरिकों के प्रति अमानवीय और क्रूर फैसले लेकर अब मनमानी नहीं कर सकेंगे। डॉ. सिंह ने कहा कि यूपीए के शासनकाल में जासूसी के झूठे आरोप में बंद सरबजीत की रिहाई के मामले में तत्कालीन केन्द्र सरकार ने पाक पर न तो खुद सख्त रवैया दिखाया और न ही विश्व जनमत को पाक के खिलाफ जागृत करने की राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिचय दिया, नतीजतन हमें सरबजीत को खोना पड़ा। लेकिन, आतंकवाद को पनाह देने वाले पाक के इस अमानवीय व क्रूर फैसले के मद्देनजर मौजूदा केन्द्र सरकार ने कुलभूषण जाधव के मामले में कारगर दबाव बनाया और विश्व जनमत को अपने पक्ष में करके कूटनीतिक सफलता अर्जित की है। 

डॉ. सिंह ने कहा कि इसी प्रकार कुख्यात आतंकी सरगना हाफिज सईद की गिरफ्तारी भी आतंकवाद के खिलाफ भारत के संघर्ष की जीत है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ भारत सरकार के निर्णायक संघर्ष को परिणाम तक पहुंचाने और मुम्बई के आतंकी हमले में शहीद हुए लोगों को न्याय दिलाने की दिशा में हाफिज सईद की गिरफ्तारी सहायक सिध्द होगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended