संजीवनी टुडे

जापानी इंसेफ्लाइटिस की समीक्षा के लिए रविवार को बिहार जाएंगे डॉ. हर्षवर्धन

संजीवनी टुडे 15-06-2019 21:13:32

बिहार में इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केन्द्र सरकार बिहार सरकार के साथ तालमेल बिठाकर रोकथाम के लिए प्रयास कर रही है।


नई दिल्ली। बिहार में इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केन्द्र सरकार बिहार सरकार के साथ तालमेल बिठाकर रोकथाम के लिए प्रयास कर रही है। मामले की समीक्षा के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को बिहार दौरे पर जाएंगे।हर्षवर्धन ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) के मामलों में अभी हाल में हो रही बढ़ोतरी की रोकथाम और प्रबंधन के लिए बिहार सरकार की पूरी मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साथ मौके पर स्थिति का जायजा लेने और समीक्षा करने के लिए वो खुद मुजफ्फरपुर जा रहे हैं। 

वहां तैनात बहु-विषयक टीमों के साथ बातचीत करेंगे और राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक को संबोधित करेंगे। डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय स्थिति की लगातार निगरानी कर रहा है और एईएस/ जेई मामलों के प्रबंधन में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों में केंद्रीय और राज्य टीमों की निरंतर मौजूदगी और उनकी निवारक कार्रवाइयों से जनता में विश्वास बढ़ा है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि जल्द ही एईएस / जेई मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने में सक्षम होंगे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended