संजीवनी टुडे

डॉ. हर्षवर्धन ने शेयर किया पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का वीडियो, लिखा- आज का दिन मेरे लिए बेहद खास

संजीवनी टुडे 16-03-2020 16:55:10

मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा 25 साल पुराना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।


नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा 25 साल पुराना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि आज का दिन मेरे के लिए बेहद खास है।

डॉ. हर्षवर्धन ने ट्विटर पर 43 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी पोलियो अभियान के दौरान मीडिया बातचीत करते हुए दिखायी दे रहे हैं और उनके बगल में डॉ. हर्षवर्धन भी खड़े हैं। इस दौरान वाजपेयी कह रहे हैं कि बचपन को बचाने के लिए और मौत के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए इस अभियान को घर-घर तक और एक-एक बच्चे तक पहुंचाना जरूरी है। 

इसको लेकर दिल्ली में पिछले कुछ समय में काम किया गया है, इसको सारे देश में ले जाने की आवश्यकता है। दुनिया के अनेक देशों ने पोलियो का उन्मूलन कर दिया है। यह हमारे लिए एक चुनौती है जो दुनिया के और देश कर सकते हैं तो भारत क्यों नहीं कर सकता है। इस अभियान का रास्ता भारत को रास्ता दिल्ली ने दिखाया है। हमें उम्मीद है कि दिल्ली इस अभियान में पूरी तरफ सफल होगा। 

डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज का दिन मेरे हृदय की गहराइयों से जुड़ा हुआ है। यह दिन मुझे अपने पोलियो उन्मूलन अभियान की भी याद दिला जाता है। देश से पोलियो का उन्मूलन सफल टीकाकरण अभियान की एक मिसाल है।
 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि टीकाकरण के जरिए बच्चों की कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली को खतरनाक बीमारियों से लड़ने की मजबूती मिलती है। समयबद्ध टीकाकरण से बच्चों को संक्रामक रोग नहीं होते। देश में ‘पल्स पोलियो अभियान’ की शुरुआत भी आज ही के दिन हुई थी।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर आइये अपने भविष्य के प्रति जागरुकता अपनाएं! गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं एवं अपने छोटे बच्चों का टीकाकरण समय पर अवश्य करवाएं और घातक बीमारियों से बचें। 

यह खबर भी पढ़े: अब बोलकर करें शॉपिंग, Amazon ने लॉन्च किया Speak to Shop फीचर

यह खबर भी पढ़े: शाओमी जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपना यह नया प्रोडक्ट...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended