संजीवनी टुडे

अयोध्या मामले पर डोभाल ने CM योगी को लिखा ये लैटर, यूपी में हो रही चर्चा

संजीवनी टुडे 11-12-2019 10:23:00

सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को ध्यान में रखते हुए फैसला सूझबूझ से सुनाया। अब सबकी निगाहें राममंदिर निर्माण और उससे जुड़े ट्रस्ट के गठन पर टिकी हुई हैं।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को ध्यान में रखते हुए फैसला सूझबूझ से सुनाया। अब सबकी निगाहें राममंदिर निर्माण और उससे जुड़े ट्रस्ट के गठन पर टिकी हुई हैं। लेकिन उससे पहले देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल का यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए लिखा गया एक लैटर यूपी में चर्चा का विषय बना हुआ है।  हालांकि लैटर 12 दिन पुराना है, लेकिन चर्चाओं में अभी आया है।

यह भी पढ़े: आज राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस ने देशभर में किया प्रदर्शन का ऐलान, त्रिपुरा में इंटरनेट सेवाएं बंद

डोभाल ने पत्र लिखते हुए कहा है, ये काबिले तारीफ है कि अयोध्या मामले पर फैसले के बाद पूरे प्रदेश में कहीं कोई तनाव या हिंसा की घटना नहीं हुई। केन्द्र और यूपी की सुरक्षा एजेंसियों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई दिया। वहीं इस मामले को अच्छी तरह से हैडल करने के लिए मैं सीएम योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ करता हूं। साथ ही यूपी के वो पुलिस और प्रशासनिक भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने दिन-रात अलर्ट रहकर अयोध्या ही नहीं पूरे यूपी में एक पत्ता भी नहीं खड़कने दिया।

यह भी पढ़े: हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, पुलिसवालों पर FIR दर्ज करने की मांग

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए अयोध्या की विवादित जमीन को रामलला विराजमान का हक कहा और मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया। यह फैसला चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की विशेष बेंच ने सर्वसम्मति से सुनाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended