संजीवनी टुडे

गुणवत्ता में सुधार करने के लिए दूरदर्शन करेगा पेशेवरों की नियुक्ति

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 16:05:04

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने टेलीविजन को देशवाशियों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए दूरदर्शन की गुणवत्ता में सुधार करने का सुझाव दिया है।


नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने टेलीविजन को देशवाशियों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए दूरदर्शन की गुणवत्ता में सुधार करने का सुझाव दिया है।

यह खबर भी पढ़े:  कोटा-झालावाड़ में बाढ़ के हालात, खतरे के निशान से ऊपर नदियां, बांध हुए ओवरफ्लो

जावडेकर ने सोमवार को यहां दूरदर्शन के 60 वर्ष होने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर उन्होंने दूरदर्शन पर एक डाक टिकट भी जारी किया और दूरदर्शन पुरस्कार भी प्रदान किये।

जावड़ेकर ने कहा कि टेलीविजन सभी उम्र के लोगों के लिए एक सशक्त माध्यम बन गया है चाहे वे बच्चे हो या बूढ़े सबके जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। उन्होंने कहा कि लेकिन दूरदर्शन की गुणवत्ता में सुधार लाना है, इसलिए दूरदर्शन के 32 क्षेत्रीय चैनलों के नये रचनात्मक प्रमुख नियुक्त करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि दूरदर्शन को केवल अधिकारी लोग नहीं चला सकते। उसे कलाकार और पेशेवर लोग चलाएं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि इसलिए रचनात्मक लोगों को नियुक्त करने का निर्णय किया गया है। इस अवसर पर सूचना प्रसारण सचिव अमित खरे और प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर,अध्यक्ष ए सूर्यप्रकाश तथा दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended