संजीवनी टुडे

स्वदेश रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप, बोले- सीएए भारत का आंतरिक मामला

संजीवनी टुडे 26-02-2020 07:30:45

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार रात 10 बजे स्वदेश (अमेरिका) के लिए रवाना हो गए।


नई दिल्ली। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार रात 10 बजे स्वदेश (अमेरिका) के लिए रवाना हो गए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि नागरिक संशोधन कानून (सीएए) भारत का आतंरिक मामला है और इसे किस तरह से डील करना है यह भारत पर निर्भर करता है। यही नहीं धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर ट्रंप ने पीएम मोदी की इस बात पर भरोसा जताया कि भारत के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और यहां की सरकार इसकी हर हालत में हिफाजत करने को तैयार है। जबकि कश्मीर को एक बड़ी समस्या मानते हुए उम्मीद जताई कि भारत व पाकिस्तान इसका मिल जुल कर समाधान निकालेंगे। अमेरिका जो भी कर सकता है वह करेगा।

आपको बता दें कि यूएस के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली में डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी के साथ साझा प्रेस वार्ता की। साथ ही अमेरिकी दूतावास में भारतीय CEO से मिले। इसके अलावा ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतंकवाद पर पाकिस्तान को नसीहत भी दी। वहीं, राष्ट्रपति भवन में आयोजन डिनर के दौरान ट्रंप ने इंडिया टुडे के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ अरुण पुरी से मुलाकात की। डिनर पार्टी के बाद ट्रंप अमेरिका के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़े: बिहार में लागू नहीं होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended