संजीवनी टुडे

कुवैत से 177 गुजराती पर्यटकों को लेकर अहमदाबाद पहुंचा विमान, 19 मई से शुरू होंगी घरेलू विशेष उड़ानें

संजीवनी टुडे 14-05-2020 15:53:31

लॉकडाउन के दिनों में भारतीय पर्यटक, विद्यार्थी सहित विदेशों में फंसे नागरिकों को लाने के लिए केन्द्र सरकार वंदे भारत मिशन चला रही है


अहमदाबाद। लॉकडाउन के दिनों में भारतीय पर्यटक, विद्यार्थी सहित विदेशों में फंसे नागरिकों को लाने के लिए केन्द्र सरकार वंदे भारत मिशन चला रही है। इसी कड़ी में कुवैत से 177 लोगों को लेकर एक विशेष विमान अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचा। इसी तरह देश के विभिन्न जगह फंसे विदेशी लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए एयर इंडिया19 मई से 2 जून के बीच विशेष घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू करने जा रही है।

कुवैत से अहमदाबाद आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों का अहमदाबाद हवाई अड्डे पर चिकित्सीय जांच की गयी और उनके सामान को सेनेटाइज किया गया। इसके बाद उन्हें हवाई अड्डे से बाहर जाने दिया गया।

बुधवार को फिलीपींस और अमेरिका में फंसे 278 गुजराती छात्रों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट अहमदाबाद पहुंची थी। सभी छात्रों की चिकित्सकीय जांच करने के बाद उन्हें निर्दिष्ट एकांतवास केंद्र में भेज दिया गया।

बताया गया है कि मिशन वंदे भारत- 2 में कई उड़ानों में हजारों यात्रियों को वापस लाने की व्यवस्था की जा रही है। इस व्यवस्था के तहत अभी कई  फ्लाइट अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगी। इसी बीच एयर इंडिया ने देश में फंसे लोगों को लाने के लिए 19 मई से 2 जून के बीच विशेष घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। इनमे से अधिकांश फ्लाइटस दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद  और बेंगलुरु से संचालित होंगी।  

यह खबर भी पढ़े: मनीष पॉल की लॉकडाउन पर आाधरित फिल्म 'व्हॉट इफ' यूट्यूब चैनल पर हुई रिलीज

यह खबर भी पढ़े: COVID-19 का इलाज: दो भारतीय फार्मा कंपनियां बना सकेगी कोरोना की दवा, संक्रमितों पर 5 दिन में दिखेगा असर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended