संजीवनी टुडे

जगताप की माफी को लेकर विप में हंगामा, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

संजीवनी टुडे 28-06-2019 19:02:02

कांग्रेस विधायक भाई जगताप के माफी मांगने की मांग को लेकर शुक्रवार को भी विधान परिषद में हंगामा हुआ।


मुंबई। कांग्रेस विधायक भाई जगताप के माफी मांगने की मांग को लेकर शुक्रवार को भी विधान परिषद में हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष के सदस्य इस बात को लेकर अड़ गए कि जब तक जगताप माफी नहीं मांगते, सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जाएगी। सत्ता पक्ष और विपक्ष के नारेबाजी के बीच आखिरकार सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। सभापति रामराजे नाईक निंबालकर जगताप के मामले में सोमवार को फैसला सुनाएंगे। 

दरअसल, बीते गुरुवार को धनगर आरक्षण के मुद्दे पर अल्पकालीन चर्चा करते हुए जगताप ने कहा था कि धनगर और आदिवासी समाज किसी के बाप की जागीर नहीं हैं। इस बयान को लेकर सत्ता पक्ष के सदस्य नाराज हैं और जगताप से माफी की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे ने राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल पर लगे जमीन घोटाले समेत युति सरकार के 18 मंत्रियों पर कथित रूप से घोटाले के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की। मगर सत्ता पक्ष के सदस्य इस मांग को लेकर मुखर हो गए कि पहले जगताप माफी मांगें। साथ ही उनके विवादित बयान को सदन की कार्यवाही से निकाला जाए। लेकिन जगताप ने माफी मांगने से इनकार कर दिया जिससे सत्ता पक्ष के सदस्य नारेबाजी और शोरगुल करने लगे। जगताप के समर्थन में विपक्ष के सदस्य भी खड़े हो गए और दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी। 

उपसभापति नीलम गोर्हे ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे शांत नहीं हुए। उन्होंने सदन का कामकाज आधे घंटे के लिए रोक दिया। सदन का कामकाज शुरू होते ही सत्ता पक्ष फिर अपनी मांग को लेकर हंगामा करने लगा। आखिरकार उपसभापति ने सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी। गुरुवार को भी इसी मुद्दे को लेकर सदन का कामकाज दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया था।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now