संजीवनी टुडे

दिलीप घोष दोबारा चुने गए पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

संजीवनी टुडे 16-01-2020 16:27:40

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद दिलीप घोष गुरुवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं।


कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद दिलीप घोष गुरुवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। घोष एकमात्र उम्मीदवार थे जिन्होंने इस पद के लिए नामांकन किया था। उनके नेतृत्व में ही पार्टी ने प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया था और 42 में से 18 सीटें जीती थी।

आज उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की पुष्टि की गयी। उल्लेखनीय है कि श्री घोष ने कुछ दिनों पहले विवादित बयान देते हुए कहा था कि जो भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा उसे गोली मार दी जानी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ेंकेजरीवाल ने की आशंका व्यक्त, केन्द्र सरकार कही इस बार आम बजट को न कर दे स्थगित

गत 12 जनवरी को श्री घोष ने कहा था कि भाजपा शासित राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जिसने भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था उसे कुत्ते की तरह गोली मारी गई थी

यह खबर भी पढ़ें: डोरंडा कोषागार मामला: विशेष अदालत में पेश हुए लालू, स्वयं को बताया निर्दोष

इससे पहले  घोष 2015 में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बने थे। वह राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अंडमान निकोबार के प्रभारी रहे हैं और उन्होंने पूर्व संरसंघचालक के. एस सुदर्शन के साथ भी काम किया है।  घोष 2016 के विधानसभा चुनाव में खड़गपुर विधानसभा सीट से जीत कर विधायक चुने गए थे लेकिन 2019 में मेदिनीपुर जिले से लोकसभा सांसद बने ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended