संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री व केन्द्रीय रेल मंत्री को धर्मेन्द्र ने दिया धन्यवाद

संजीवनी टुडे 09-09-2020 18:43:47

प्रवासी श्रमिकों के लौटने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखने


भुवनेश्वर। प्रवासी श्रमिकों के  लौटने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखने के बाद रेल मंत्रालय ने ओडिशा से अहमदाबाद, सूरत समेत तीन स्थानों को स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है । केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी दी । 

प्रधान ने तीन विशेष ट्रेन चलाये जाने के रेलवे के निर्णय के बाद प्रधानमंत्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल को धन्यवाद दिया है ।प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि आगामी 12 सितम्बर से ओडिशा से तीन ट्रेनें पुरी से अहमदाबाद, पुरी से गांधी धाम व पुरी से ओखा स्टेशन के लिए चलेंगी । इससे विभिन्न राज्यों में कार्य के लिए जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को अपने कार्यक्षेत्र में लौटने  में सुविधा होगी । 

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र  प्रधान ने मंगलवार को केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख कर यह अनुरोध किया था । उन्होने पत्र लिख कर कहा था कि देश के अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने तथा प्रवासी ओडिया लोगों के आजीविका को ध्यान में रखते हुए ओडिशा से गुजरात,कर्णाटक व महाराष्ट्र जैसे राज्यों को फिर से एक बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएं । 

इस पत्र में प्रधान ने कहा  था  कि गंजाम जिले में रहने वाले प्रवासी ओडिया लोगों ने उनसे कहा था कि गुजरात व अन्य राज्यों के लिए रेल सेवा फिर से शुरू की जाए।  आजीविका के अवसरों की कमी के कारण वे फिर से अपने कार्य क्षेत्र में लौटना चाहते हैं और इसमें उन्हें दिक्कतें आ रही हैं। इसलिे इन राज्यों के लिए पुनः श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएं।

यह खबर भी पढ़े: उद्धव ठाकरे, आज मेरा घर टूटा है, कल आपका घमंड टूटेगा : कंगना

यह खबर भी पढ़े: कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended