संजीवनी टुडे

सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास का कार्य हुआ प्रारम्भ

संजीवनी टुडे 11-11-2019 21:23:25

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को कहा है कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास का कार्य शुरू कर दिया गया है। श्री रावत ने कहा कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास का कार्य शुरु कर दिया गया है।


नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को कहा है कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास का कार्य शुरू कर दिया गया है। श्री रावत ने कहा कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास का कार्य शुरु कर दिया गया है। इस सर्किट के विकास से दुनिया का हर वो व्यक्ति जिसकी भगवान राम और माता सीता में आस्था है, फलस्वाड़ी गांव में जरूर आना चाहेगा जहां माता सीता ने भू-समाधि ली थी।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश विभाजन के सुर एक बार फिर सुनाई दे रहे हैं, किसने और क्यों उठाई ये मांग?

श्री रावत ने पौड़ी में आयोजित शरदोत्सव में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि फलस्वाड़ी में माता सीता का भव्य मंदिर बने, इसके लिए क्षेत्र के हर गांव-हर घर से एक शिला, एक मुट्ठी मिट्टी और 11 रूपए दान किया जाए। इसके लिए जल्द ही यात्रा निकाली जाएगी, वे स्वयं देवप्रयाग से यह यात्रा शुरु करेंगे। उन्होंने कहा कि पौड़ी शरदोत्सव को और बड़े पैमाने पर किए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ने का मौका दें। बेटियों की क्षमताओं पर भरोसा करें तो ये बहुत कुछ कर सकती हैं। उन्हें केवल आवश्यक सहयोग देते हुए अवसर प्रदान करने की जरूरत है। बेटियां अंटार्कटिका तक जा सकती हैं, एवरेस्ट पर जा सकती हैं तो क्या नहीं कर सकती हैं। उनमें विश्वास जगाए, और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने ने कहा कि युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से भी बचना होगा। सरकार नशे के कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही है। अभिभावक और अध्यापक भी इस पर नजर बनाए रखें तो हम अपने बच्चों को नशे की गिरफ्त से बचा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended