संजीवनी टुडे

देवेगौड़ा ने लिया चुनाव नहीं लड़ने का फैसला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 17:18:22

जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा ने फैसला किया है कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे।


बेंगलुरु। पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) :जदएस: के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा ने फैसला किया है कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य की 17 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों में उनके परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: सुहागरात को इस दुल्हन ने की ऐसी करतूत, पूरी रात भटकते रहे ग्रामीण

श्री देवेगौडा ने अपनी पार्टी की वेबसाइट लाँच करने बाद गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए उनके पौत्र द्वारा उनके लिए हासन लोकसभा सीट से इस्तीफा देने की खबरों को खारिज कर दिया।

राज्य में विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव पर उन्होंने कहा,“ पार्टी स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार चुनेगी और उनके परिवार के किसी भी सदस्य को उपचुनावों के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा।”

विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने की संभावनाओं के बीच पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बाबत फैसला लेंगी। श्री देवेगौड़ा ने कहा, “ मैंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ आने वाले उपचुनावों में गठबंधन कर चुनाव लड़ने की चर्चा की है।”

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में हुए प्रदर्शन में शामिल नहीं होने को लेकर श्री देवेगौड़ा ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन को हमारा समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी शिवकुमार के घर गए और उनकी माता से मुलाकात की। जद (एस) अध्यक्ष ने कहा, “ बुधवार को हुए प्रदर्शन में हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया था।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended