संजीवनी टुडे

सदा-ए-सरहद को रोकने को लेकर ग्रामीण उतरे एनएच पर, नहीं आई बस तो लौटे निराश होकर

संजीवनी टुडे 17-02-2019 21:43:29


सोनीपत। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों के पक्ष में देशवासियों का रोष थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को नेशनल हाईवे-1 पर राई के पास दिल्ली से लाहौर जाने वाली ‘सदा-ए-सरहद’ बस को रोकने व उससे पाकिस्तान का झंडा उतारने के लिए ग्रामीण सड़क पर उतर आए। ग्रामीणों ने हाईवे पर एक तरफ उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। करीब 1 घंटे तक ग्रामीणों ने बस का इंतजार किया, लेकिन बस नहीं आई। इसलिए निर्णय लिया गया है कि मंगलवार को दोबारा से ग्रामीण एकत्रित होकर बस को रोककर पाकिस्तान के झंडे को फूंकेंगे। 

बता दें कि बढ़खालसा मेमोरियल में रविवार को भारतीय किसान संघ की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में किसान संघ के कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न गांवों से ग्रामीण, युवा व नेताओं ने भाग लिया। सबसे पहले मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि लाहौर जाने वाली बस से पाकिस्तान का झंडा उतारकर जलाया जाएगा। वंदे मातरम के जयघोष के साथ सैकड़ों किसान व ग्रामीण पानीपत-दिल्ली लेन पर पहुंच गए। यहां पर पहुंचने के बाद पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। किसान संघ क प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र बढ़खालसा ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी सबंध तोड़ दिए जाए, ताकि उनको करार जवाब मिल सके। इसके साथ ही सरकार सदा ए सरहद बस को तुरंत रोके व बस से पाकिस्तान का झंडा उतारा जाए। कश्मीर में छिपे हुए आतंकवादियों का सफाया किया जाए और जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाए। करीब आधा घंटे तक ग्रामीणों ने बस का इंतजार किया, लेकिन बस नहीं आई। इसके बाद निर्णय लिया गया कि मंगलवार को दोबारा बड़ी तादाद में ग्रामीण एकत्रित होंगे और बस को रोककर पाक का झंडा जलाएंगे | इस दौरान तीर्थ राणा, चांद सिंह मान, मोहनलाल बड़ौली, दर्शन त्यागी, ताहर सिंह, मनोज त्यागी, आजाद, सतीश तुषिर, कुलदीप नांगल आदि मौजूद रहे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मंगलवार को दोबारा एकत्रित होने का किया गया आह्वान 
भारतीय किसान संघ ने निर्णय लिया है कि मंगलवार को दोबारा बस को रोक कर पाकिस्तान के झंडे को फाड़ा व जलाया जाएगा। इसके लिए जिलाभर के सभी गांवों का दौरान कर मंगलवार को ग्रामीणों से एकत्रित होने का आग्रह किया जाएगा, ताकि भारतीय सेना के खिलाफ आतंकी कार्रवाई करने व करवाने वालों को सबक सिखाया जा सके | 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हाईवे पर वाहन चालकों ने किया ग्रामीणों का समर्थन 
हाईवे पर जब ग्रामीण व युवा पहुंचे तो हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों ने ग्रामीणों की इस पहल का समर्थन किया और जवानों की शहादत का जल्द से जल्द बदला लेने की मांग की। ग्रामीणों ने वाहन चालकों को आश्वस्त किया है कि किसी हालत में पाकिस्तान के झंडे वाली बस को यहां से नहीं गुजरने देंगे।
हिन्दुस्थान समाचार/वेदपाल/शंकर

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended