संजीवनी टुडे

दरवेश यादव हत्याकांड: एक मिनट पांच गोली, तीन निशाने और फिर अपनी कनपटी पर गोली...

संजीवनी टुडे 13-06-2019 12:43:46

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने मृतक की पहचान दरवेश यादव के रूप में की है और दो दिन पहले ही वह बार काउंसिल की अध्‍यक्ष चुनी गई थीं।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने मृतक की पहचान दरवेश यादव के रूप में की है और दो दिन पहले ही वह बार काउंसिल की अध्‍यक्ष चुनी गई थीं। यह घटना आगरा दीवानी कचहरी के अधिवक्ता अरविंद मिश्रा के चैम्बर में बुधवार करीब पौने तीन बजे की है। पुलिस के अनुसार दरवेश की हत्या उनके ही एक सहयोगी जिसका नाम मनीष शर्मा है ने की है।  

आरोपी एक मिनट के भीतर पांच गोलियां चलाई। मनीष के निशाने पर तीन जिंदगियां थीं। पहला निशाना थीं यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष निर्वाचित हुईं दरवेश यादव, उनका रिश्तेदार मनोज यादव और खुद मनीष शर्मा। पहली गोली मनोज पर चली और वह बचते हुए नीचे लेट गया। फिर तीन गोलियां दरवेश को मारी गईं। पांचवीं गोली मनीष ने खुद अपनी कनपटी पर मारी। 

कहा जा रहा कोर्ट परिसर में दोनों के बीच किसी बात पर बहस हो गई थी जिसके बाद मनीष ने अपनी लाइसेंसी पिस्‍तौल से गोली चला दी। पुलिस ने दरवेश यादव के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस पूरे मामले को लेकर आगार के पुलिस एडीजी अजय आनंद ने बताया कि दरवेश यादव की हत्या करने के बाद आरोपी मनीष ने खुद को भी गोली मारी है। अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी ने दरवेश को तीन गोलियां मारी थीं. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। 

आपको बता दें की रविवार को प्रयागराज में आगरा की दरवेश यादव और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष संयुक्त रूप से चुने गए थे। दोनों को 12-12 वोट मिले। बराबर मत के आधार पर दोनों को छह-छह माह के लिए चयनित किया गया। परंपरा व सहमति के आधार पर दरवेश यादव पहले छह माह और हरिशंकर सिंह को शेष छह माह अध्यक्ष रहना था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended