संजीवनी टुडे

डेराबस्सी इमारत हादसा: पंजाब सरकार ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये देने का किया ऐलान

संजीवनी टुडे 24-09-2020 22:30:00

पंजाब में।मोहाली जिला के अंतर्गत आते कस्बा डेराबस्सी में गुरुवार की सुबह एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई जिसमें आठ व्यक्ति दब गए।


चंडीगढ़। पंजाब में।मोहाली जिला के अंतर्गत आते कस्बा डेराबस्सी में गुरुवार की सुबह एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई जिसमें आठ व्यक्ति दब गए। एनडीआरएफ की टीमों ने गुरुवार शाम तक मलबे से चार व्यक्तियों को सकुशल निकाल लिया जबकि चार अन्यों की मौत हो गई। मृतकों में इमारत का मालिक भी शामिल है। पंजाब सरकार ने सभी मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। 

डेराबस्सी में रामलीला मैदान के पास बाजार में पुरानी इमारत में दो भाइयों की दुकानें बन रही थी। दोनों इमारतों का लेंटर डाला जा चुका था और हरदेव सिंह निवासी डेराबस्सी इन इमारतों की निगरानी करते थे आज सुबह करीब 9:30 बजे अचानक एक बिल्डिंग का लेंटर गिर गया जिसके नीचे मालिक समेत तीन मजदूर दब गए। मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मालिक को चंडीगढ़ स्थित मेडिकल कॉलेज ले जाया गया वहां इलाज के दौरान उन्होंने भी दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, डीएसपी व नगर परिषद के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। इमारत के मलबे में दबे मजदूरों की तलाश के लिए फायर ब्रिगेड, पुलिस तथा एनडीआरएफ की टीमों ने करीब छह घंटे तक राहत एवं बचाव कार्य चलाया।

मोहाली के जिला उपायुक्त गिरीश दयालन ने भी मौके घटनास्थल का दौरा किया और घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए। जिला प्रशासन के अनुसार मृतकों की शिनाखत गोपीचंद 60 पुत्र अनूप लाल , रमेश कुमार 50 पुत्र ठाकुर लाल, राजू 40 पुत्र सीताराम सभी जिला अररिया बिहार तथा इमारत मालिक हरदेव सिंह के रूप में हुई है। बहरहाल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरी घटना पर मोहाली के जिला उपायुक्त से रिपोर्ट तलब की है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत मौत मामले में ड्रग एंगल: दीपिका पादुकोण से शुक्रवार को करेगी पूछताछ एनसीबी

यह खबर भी पढ़े: NCB के समन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मां के साथ मुंबई पहुंची सारा अली खान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended