संजीवनी टुडे

मनीष सिसोदिया बोले- प्रदूषण पर केंद्र सरकार की निष्क्रियता का नुकसान उठा रहा पूरा उत्तर भारत

संजीवनी टुडे 13-10-2020 19:59:20

दिल्ली में प्रदूषण का मुद्दा एक बार फिर गरमा रहा है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।


नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण का मुद्दा एक बार फिर गरमा रहा है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।  सिसोदिया ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार की निष्क्रियता का नुकसान पूरे उत्तर भारत को हो रहा है। सिसोदिया ने कहा कि सर्दियों से पहले उत्तर भारत के कई राज्यों में फसल के अवशेष और पराली जलाने से प्रदूषण बढ़ जाता है। यह केवल दिल्ली की ही समस्या नहीं है बल्कि पूरा उत्तर भारत इससे प्रभावित होता है।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर साल भर कोई कदम नहीं उठाया और फिर कुछ बैठकों पर औपचारिकताएं पूरी की। उसके बाद भी केंद्र ने इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया। केंद्र सरकार को उत्तर भारत में प्रदूषण को कम करने के लिए एक भूमिका निभानी होगी। सिसोदिया ने कहा कि इस बार कोरोना वायरस के कारण स्थिति पहले से ही खराब है, ऐसे में प्रदूषण बढ़ने से समस्या और भी गंभीर हो जाएगी। दिल्ली में कोरोना के मामले 3 लाख को पार कर गए हैं। उन्होंने कहा कि राहत की बात यह है कि उनमें से बड़ी संख्या में लोग रिकवर भी हुए हैं।

यह खबर भी पढ़े: आईसीएमआर का बड़ा खुलासा: देश में दोबारा कोरोना संक्रमण होने के तीन मामले आए सामने

यह खबर भी पढ़े: सोनू सूद ने दिवंगत मां की 13वीं पुण्यतिथि पर लॉन्च की स्कॉलरशिप स्कीम, तस्वीर शेयर कर लिखा ये नोट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended