संजीवनी टुडे

काठमांडू में चीन के अतिक्रमण के खिलाफ चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 23-09-2020 21:36:24

नेपाल की राजधानी काठमांडू में बुधवार दोपहर को नेपाल के हुमला जिले में चीनी घुसपैठ का विरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।


काठमांडू। नेपाल की राजधानी काठमांडू में बुधवार दोपहर को नेपाल के हुमला जिले में चीनी घुसपैठ का विरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों में शामिल युवाओं ने चीन के अतिक्रमण के खिलाफ नारे लगाए और मांग की वह तत्काल नेपाल के इलाकों को छोड़कर चले जाएं। साथ ही द्विपक्षीय सीमा संधि का सम्मान करें।

कुछ देर बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया, जो नेपाल और चीन के बीच के बॉर्डर पॉइंट को खोलने की मांग कर रहे थे, जिसे 10 महीने पहले बंद कर दिया गया था।

सिंधुपालचौक जिले के तातोपानी और रसूवा जिले के रसुवागधी को कोरोना महामारी के पहले ही बंद कर दिया गया था। इसके कारण बाहर से आया सामान और चीन से आने वाला लाखों का सामान यहां पर फंस गया था।

नेपाल की मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार नेपाल के हुमला जिले में चीनी सुरक्षाबलों ने अतिक्रमण कर सीमेंट की 11 इमारतों का निर्माण किया है।

हालांकि चीनी दूतावास की ओर से कहा गया है कि चीन की ओर से यह इमारतें चीन नेपाल सीमा में चीन की तरफ आती हैं और सत्यापित की गई हैं। साथ ही नेपाल को कहा है कि वह अपने स्थान को फिर से सत्यापित कर ले।

यह खबर भी पढ़े: भारत ने बनाई लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल, सफल परीक्षण में लगाया सटीक निशाना

यह खबर भी पढ़े: ड्रग्स कनेक्शन: स्वान कंपनी की मैनेजर जया साहा से लगातार तीसरे दिन NCB की पूछताछ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended