संजीवनी टुडे

'राजा आओ देश बचाओ' के नारे के साथ नेपाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारीयों ने की पुनः राजशाही की माँग

संजीवनी टुडे 23-11-2020 22:20:31

नेपाल में सियासत गर्म होती दिख रही है। सोमवार को नेपाल की समाज और जनमोर्चा पार्टी ने भ्रस्टाचार सहित कई मुद्दों को लेकर नेपाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।


महराजगंज। नेपाल में सियासत गर्म होती दिख रही है। सोमवार को नेपाल की समाज और जनमोर्चा पार्टी ने भ्रस्टाचार सहित कई मुद्दों को लेकर नेपाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारीयों ने पुनः राजशाही की माँग की। नेपाल के धनगढी जिले में यह प्रदर्शन हुआ।

नेपाल सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए लोगों ने नेपाल में पुनः राजशाही की मांग की। 'हमारा राजा, हमारी गरिमा और जीवन से अधिक प्रिय है' नारे लगाते हुए विरोध रैली निकाली। नेपाल के धनगढ़ी जिले में पार्क रोड से मुख्य चौराहा तक स्वतंत्र देश भक्त और जनमोर्चा के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से भ्रष्टाचार और विदेश नीति को लेकर नेपाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

 राष्ट्रीय जनमोर्चा के केंद्रीय सदस्य मनोज भट ने कहा कि गणतंत्र का विकल्प एक राजा है ना की एक राजनीतिक पार्टी। लोगों ने राजनीतिक दलों के विकल्प के रूप में एक राजा की तलाश शुरू कर दी है। भ्रष्टाचार, अनियमितताओं और काले बाजार के खिलाफ विरोध किया जा रहा है। वर्तमान गणतंत्रात्मक प्रणाली को विकास और समृद्धि लाने में यह सरकार विफल है।परिवर्तन अनिवार्य् हो गया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना को लेकर मंगलवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended