संजीवनी टुडे

भाजपा के भ्रष्टाचार से कर्नाटक में हारा लोकतंत्र : कांग्रेस

संजीवनी टुडे 23-07-2019 22:34:11

भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों की खरीद फरोख्त करके नैतिकता तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को पराजित किया है।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों की खरीद फरोख्त करके नैतिकता तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को पराजित किया है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि कर्नाटक में खरीद फरोख्त के जरिए चुनी हुई सरकार गिराकर भाजपा ने अत्यधिक जघन्य उदाहरण पेश किया है। कांग्रेस और जद-एस ने अपनी लड़ाई मजबूती से लड़ी है और उसकी नैतिक जीत हुई है।

गठबंधन सरकार गिराने के लिए उन्होंने केंद्र सरकार, राज्य के राज्यपाल, महाराष्ट्र सरकार तथा भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर आरोप लगाया और कहा कि इन सबने मिलकर कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या की है। भाजपा ने सरकार गिराने के लिए विधायकों को मोटी रकम देने तथा मंत्री पद देने का लालच देकर यह यह नाटक कराया है। उसने विधायकों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर विभाग का भी इस्तेमाल किया और सरकार गिराने के लिए केंद्र की सत्ता का दुरुपयोग किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

श्री वेणुगोपाल ने कहा कि उनके पास वीडियो है जिसमें भाजपा नेता विधायकों को पैसा देकर गठबंधन सरकार गिराने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तथा जनता दल (एस) की सरकार ने न सिर्फ सदन में बल्कि उच्चतम न्यायालय में तथा गलियों में प्रदर्शन कर खरीद फरोख्त का डटकर मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान जो विधायक और कार्यकर्ता पार्टी के साथ जुडे रहे हैं और राजनीतिक नैतिकता की लडाई लड़ते रहे हैं वे सब अपार सम्मान के पात्र हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस लडाई में संख्या के बल पर भाजपा भले ही जीत गई है लेकिन कांग्रेस तथा जनता दल को इसमें नैतिक जीत हासिल हुई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended