संजीवनी टुडे

राज्यसभा में उठी नारी सुरक्षा दिवस मनाने की मांग

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 13:37:43

महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध की बढती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए इस पर रोक लगाने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक बनाने के लिए देश भर में नारी सुरक्षा दिवस या सप्ताह मनाने की मांग आज राज्यसभा में की गयी।


नई दिल्ली। महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध की बढती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए इस पर रोक लगाने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक बनाने के लिए देश भर में नारी सुरक्षा दिवस या सप्ताह मनाने की मांग आज राज्यसभा में की गयी।

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान: बोलेरो के पेड़ से टकराने के बाद लगी आग, दो लोगों की मौत

जनता दल यू की कहकशां प्रवीन ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि महिलाओं के साथ दुखद अपराधों का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इन घटनाओं के कारण देश और समाज में आक्रोश है लेकिन केन्द्र और राज्य सरकारों के तमाम उपायों के बावजूद इस तरह की घटनाएं रूक नहीं रही हैं।

उन्होंने कहा कि समाज को जागरूक करने के लिए स्वच्छता मिशन के तहत एक मुहिम चलाये जाने की जरूरत है। शिक्षक दिवस, डॉक्टर्स डे और फादर्स डे जैसे दिवसों के आयोजन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि साल भर में एक दिन या एक सप्ताह को नारी सुरक्षा दिवस या सप्ताह के रूप में मनाया जाना चाहिए। 

इसके तहत पंचायत के स्तर से लेकर मुख्यालय और उच्च स्तर पर विभिन्न आयोजन कर लोगों को नारी सुरक्षा के प्रति जागरूक बनाया जाना चाहिए।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended