संजीवनी टुडे

दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूल कॉलेज आज भी बंद

संजीवनी टुडे 26-02-2020 08:07:56

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में ने अब तक 13 लोगों की जान ले ली है। इसके अलावा, करीब 250 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं।


नई दिल्ली। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में ने अब तक 13 लोगों की जान ले ली है। इसके अलावा, करीब 250 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं।

हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी इलाक़े में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारी लाउडस्पीकर से इस बात की जानकारी जगह-जगह दे रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है।

हालात का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल मंगलवार देर रात हिंसा प्रभावित इलाकों में पहुंचे। उन्होंने गाड़ी में बैठकर सीलमपुर, भजनपुरा, मौजपुर, यमुना विहार जैसे हिंसा प्रभावित इलाक़ों की स्थिति का जायज़ा लिया। इस बीच दिल्ली के हालात को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे से भी कम समय में तीसरी बार पुलिस और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की।

गृह मंत्रालय ने हालात को देखते हुए प्रभावित इलाकों में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीमा सशस्त्र बल (SSB) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों को भी तैनात किया है। रैपिड एक्शन र्स के भी जवान हर घटनाक्रम पर नज़र रखे हुए हैं।  गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाले तीन रास्तों को सील कर दिया गया है। गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने कहा- अप्सरा बॉर्डर को सील करके इस रूट के ट्रैफिक को सूर्या नगर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: CAA: दिल्ली में बवाल, 13 की मौत और 250 घायल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended