संजीवनी टुडे

दिल्ली हिंसा: घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली HC ने आधी रात को सुनवाई की

संजीवनी टुडे 26-02-2020 09:11:25

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में शुरू हुए बवाल ने उग्र रूप धारण किया हुआ है। राजधानी में भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 250 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में शुरू हुए बवाल ने उग्र रूप धारण किया हुआ है। राजधानी में भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 250 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सीएए के नाम पर भड़की हिंसा के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में आधी रात को सुनवाई हुई।

जस्टिस एस. मुरलीधर के घर पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को मुस्तफाबाद के एक अस्पताल से एंबुलेंस को सुरक्षित रास्ता और मरीजों को सरकारी हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। आधी रात सुनवाई के दौरान जस्टिस एस. मुरलीधरन ने अल हिंद हॉस्पिटल के डॉक्टर से बात की और हालात के बारे में जानने की कोशिश की।

इस दौरान हिंद हॉस्पिटल के डॉ. अनवर ने बताया कि अल हिंद हॉस्पिटल में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 घायल हैं, दरअसल डॉक्टर अनवर ने मंगलवार शाम 4 बजे से दिल्ली पुलिस से मदद लेने की कोशिश की, लेकिन उन्हें मदद नहीं मिल पाई थी। बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में राहुल रॉय ने याचिका दाखिल की थी, जिस पर जस्टिस एस. मुरलीधर के घर पर सुनवाई हुई क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस जीएस सिस्तानी बाहर थे।

दिल्ली हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया गया कि घायलों को नजदीकी सरकारी हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए सुरक्षित रास्ता मुहैया कराएं, सभी घायलों को इमरजेंसी मदद मिले।

यह भी पढ़े: CAA: दिल्ली में बवाल, 13 की मौत और 250 घायल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended