संजीवनी टुडे

दिल्ली पुलिस ने PFI पर कसा शिकंजा, परवेज और इलियास को सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

संजीवनी टुडे 12-03-2020 18:08:54

देश विरोधी षडयंत्र रचने के आरोपों से चर्चा में आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर पूर्वी जिले में सांप्रदायिक हिंसा की साजिश रचने के आरोप में पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार किया है।


नई दिल्ली। देश विरोधी षडयंत्र रचने के आरोपों से चर्चा में आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर पूर्वी जिले में सांप्रदायिक हिंसा की साजिश रचने के आरोप में पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार किया है। इन दोनों को पूछताछ के बाद गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने इन दोनों को सात दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि इलियास पर शाहीन बाग में लोगों को फण्ड उपलब्ध कराने का आरोप है । इलियास शिव विहार का रहने वाला है, जोकि मुस्तफाबाद से सटा हुआ है। मुस्तफाबाद के एक स्कूल से ही एक वर्ग के लोगों ने दूसरे समुदाय के घरों पर पत्थर बरसाने शुरू किए थे, जिसके बाद भीषण दंगे हुए। उस पूरे घटनाक्रम में इलियास की भूमिका सामने आ रही थी। इससे पहले पीएफआई सदस्य दानिश को भी स्पेशल सेल गिरफ्तार कर चुकी है।

और भी हो सकती है गिरफ्तारी 

इससे पहले स्पेशल सेल ने कश्मीरी मूल के पति-पत्नी को जामिया नगर के ओखला विहार से गिरफ्तार किया था। दंपति पर आईएस के अफगानिस्तान स्थित आतंकी संगठन से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ और बरामद दस्तावेजों की छानबीन से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं। इसके बाद आईएस और पीएफआई के बीच के संपर्कों की कड़ी के तौर पर सुरक्षा ऐजेंसियां व स्पेशल सेल जांच कर रही हैं। पुल‍िस सूत्रों के अनुसार पीएफआई से जुड़े कुछ बड़े नामों की गिरफ्तारी आने वाले दिनों में हो सकती है।

इससे पहले पीएफआई का सदस्य दानिश सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने के साथ माहौल को बिगाड़ने के लिए प्रोपेगेंडा फैला रहा था। जांच में सामने आया कि दानिश पीएफआई की 'काउंटर इंटेलिजेंस विंग' का हेड है और जामिया में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहा था। 

ये खबर भी पढ़े: झारखंड में सबसे अधिक कुपोषित महिलाएं, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान भी पीछे नहीं

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended