संजीवनी टुडे

दिल्ली: बसों में करते थे मोबाइल चोरी, 8 लोग गिरफ़्तार

संजीवनी टुडे 19-03-2018 20:55:53


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की बसों में जेबकतरों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है पुलिस ने अब एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो अनूठे ठंग से बसों में महंगी मोबाइलें चुराता था पुलिस ने गैंग के 8 जेबकतरों को गिरफ्तार किया है जेबकतरों के पास से बेशकीमती 28 मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस को ऐसी जानकारी मिली थी कि इस जेबकतरा गैंग के कुछ सदस्य मथुरा रोड के पास लूटे हुए माल का बंटवारा करने आने वाले है इसके बाद सरिता विहार पुलिस थाने की एक टीम ने ट्रैप लगाया और जेबकतरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब जेबकतरों से पूछताछ की तो उनके चोरी करने का तरीका जानकर पुलिस भी हैरान रह गई।

सूत्रों के मुताबिक इस गैंग के 5-6 सदस्य एकसाथ किसी बस में सवार होते थे जबकि कुछ सदस्य बस के आगे पीछे बाइक पर चलते थे इसके बाद मशीन शिकार की जेब काटता था और मोबाइल चुरा लेता था। दरअसल इन जेबकतरों की भाषा में जो जेब काटता है उसे 'मशीन' कहते हैं और जो मोबाइल फोन लेकर फरार होता है उसे 'टेगबाज' कहते हैं। मशीन नाम का जेबकतरा जेब काटने में एक्सपर्ट होता है पुलिस की गिरफ्तर में आए 8 जेबकतरों में 7 टेगबाज हैं जबकि मशीन सिर्फ एक ही है।

MUST WATCH

जेबकतरों ने बताया कि मशीन जेब काटकर मोबाइल टेगबाज को पकड़ा देता था और टेगबाज बस से उतरकर बाइक पर सवार बदमाशों के साथ फरार हो जाता था पुलिस ने गिरफ्तार जेबकतरों के पास से दो बाइक भी बरामद की है। 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended