संजीवनी टुडे

दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपी गौतम नवलखा की अंतरिम जमानत याचिका पर NIA को जारी किया नोटिस

संजीवनी टुडे 22-05-2020 18:20:03

दिल्ली हाई कोर्ट ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले के आरोपी गौतम नवलखा की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए एनआईए को नोटिस जारी किया है।


नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले के आरोपी गौतम नवलखा की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए एनआईए को नोटिस जारी किया है। जस्टिस अनूप जयराम भांभानी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई सुनवाई के बाद नोटिस जारी किया।

गौतम नवलखा ने अपने गिरते स्वास्थ्य के आधार पर अंतरिम जमानत पर रिहा करने की मांग की है। वकील वारिशा फरासर की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि गौतम नवलखा को कुछ गंभीर बीमारियां हैं। उन्हें कोलोनीक पोलीपोसिस, क्रानिक गैस्ट्राईटिस और लैक्टोस की अलर्जी है। अभी हाल ही में उन्हें सफदरजंग अस्पताल में एक डॉक्टर ने हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत बताई है। याचिका में कहा गया है कि गौतम नवलखा की उम्र 67 वर्ष है और उन्हें जेल में संक्रमण का खतरा है। गौतम नवलखा फिलहाल तिहाड़ जेल में है।

पिछले 8 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने गौतम नवलखा और आनंद तेलतुंबडे की सरेंडर करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया था। उसके बाद गौतम नवलखा ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया था। 1 जनवरी 2018 को भीमा-कोरेगांव की दो सौंवीं सालगिरह पर हुए कार्यक्रम में हिंसा हुई थी। उसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने 162 लोगों के खिलाफ 58 केस दर्ज किए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

यह खबर भी पढ़े: मोदी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, बंगाल को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended