संजीवनी टुडे

दिल्ली हाईकोर्ट से दिनाकरन को झटका, निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ दायर याचिका खारिज

संजीवनी टुडे 28-02-2019 19:00:29


नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने टीटीवी दिनाकरन को बड़ा झटका दिया है। दिनाकरन की एआईएडीएमके सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। हाईकोर्ट के इस फैसले से एआईएडीएमके का दो पत्ती का सिंबल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसानी और उप-मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के गुट को मिलेगा। हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया कि वे अगले 15 दिनों तक प्रेशर कूकर चुनाव चिह्न किसी को अलॉट नहीं करें। कोर्ट ने दिनाकरन गुट को सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए 15 दिन का समय दिया। पिछले 19 फरवरी को कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसके पहले 15 फरवरी को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने टीटीवी दिनाकरन की अर्जी खारिजी मांग की थी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

हाईकोर्ट में दाखिल अपने जवाबी हलफनामे में पलानीसामी ने कहा था कि निर्वाचन आयोग ने सभी दस्तावेजों और हलफनामों की पड़ताल करने के बाद उनके गुट को दो पत्ती सिंबल दिया। हलफनामे में कहा गया था कि दिनाकरन एआईएडीएमके के सदस्य भी नहीं हैं। अपने 35 पेजों के हलफनामे में पलानीसामी ने कहा था कि दिनाकरन और शशिकला को दिल्ली हाईकोर्ट की बजाय मद्रास हाईकोर्ट जाना चाहिए था। सुनवाई के दौरान दिनाकरन ने हाईकोर्ट में कहा था कि हमारे गुट को निकाय चुनावों में पूरे राज्य में बीस हजार से ज्यादा उम्मीदवारों का पर्चा भरवाना है। इतने सारे उम्मीदवारों को अलग-अलग चुनाव चिह्नों पर हम कैसे लड़वा सकते हैं। उन्हें एक कॉमन सिंबल कुकर दे दिया जाए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दिनाकरन ने कहा था कि तमिलनाडु सिंबल का आदेश कहता है कि कई सारे समूहों को एक समान चुनाव चिह्न दिया जा सकता है। जब पलानीसामी गुट दो पत्ती का सिंबल और एआईएडीएमके पार्टी के नाम का इस्तेमाल कर सकता है तो यह उनके गुट को कैसे प्रभावित करेगा। इसलिए जब तक मामले पर फैसला न हो जाए तब तक एक समान चुनाव चिह्न दे दिया जाए। नाम और सिंबल नहीं होने की वजह से तमिलनाडु का प्रशासन हमें सभा करने की अनुमति नहीं दे रहा है। हर बार हमें कोर्ट जाना पड़ रहा है। यह हमारे मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। दिनाकरन ने कहा था कि पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम गुट का एआईएडीएमके में बहुमत है ये आरके नगर विधानसभा के उपचुनाव में गलत साबित हो गया। हमारे गुट को पलानीसामी गुट से दोगुना वोट मिले हैं। इससे ये साबित होता है कि हमारे गुट को एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं के बहुमत का समर्थन प्राप्त है। दिनाकरन ने अपने गुट के लिए तीन नामों का सुझाव दिया। उनमें ऑल इंडिया अम्मा अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कझगम, एमजीआर अम्मा द्रविदार मुनेत्र कझगम और एमजीआर अम्मा द्रविदार कझगम शामिल है।

 

More From national

Trending Now
Recommended