संजीवनी टुडे

शहीद हेड कांस्टेबल रतनलाल के परिजनों को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ का मुआवजा

संजीवनी टुडे 26-02-2020 21:28:35

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की आप सरकार हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिजन को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देगी।


नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी जिले के मौजपुर में सोमवार को दंगाईयों की भीड़ के हमले में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए। गोकुलपुरी एसीपी ऑफिस में तैनात 42 वर्षीय रतन लाल नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हिंसक प्रदर्शन व आगजनी कर रही भीड़ के हमले का शिकार हुए। उन्हें तुरंत ही जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने रतन लाल को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार, शहीद रतन लाल मूलत: राजस्थान के जिला सीकर, तहसील रामगढ़ स्थित गांव तिहावली के रहने वाले थे। साल 1998 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वह परिवार के साथ हाल फिलहाल बुराड़ी के अमृत विहार स्थित गली संख्या-8 में रहते थे। परिवार में पत्नी पूनम, दो बेटियां व एक सबसे छोटा बेटा है। पूनम हाउस वाइफ हैं जबकि सबसे बड़ी बेटी 13 साल की सिद्धी सातवीं में, 10 साल की कनक पांचवीं में और 5 साल का राम पहली क्लास में पढ़ रहे हैं। तीनों बच्चे एनपीएल स्थित दिल्ली पुलिस पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करते हैं। रतनलाल तीन भाई है जिनमें छोटा भाई दिनेश गांव में रहता है। छोटा भाई मनोज बेंगलुरु में काम करता है।  

दिल्ली के मौजपुर, जाफराबाद व अन्य इलाकों में रविवार से भड़की हिंसा के बारे में परिवार को रतन लाल ने ही जानकारी दी थी। सोमवार को जब वह ड्यूटी पर गए तो पत्नी ने उनकी खैरियत जानने के लिए फोन किया। तब सब कुछ ठीक था। दोपहर बाद जैसे ही टीवी पर हेडलाइन देखी तो वह परेशान हो उठीं थी। उन्होंने पति को फोन मिलाया लेकिन रिंग जाती रही। कुछ ही समय में पुष्टि हुई कि अब रतन लाल इस दुनिया में नहीं है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की 'आप' सरकार हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिजन को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह बात दिल्ली विधानसभा में बुधवार को कही है।

यह खबर भी पढ़े: प्रेमिका को बदनामी से बचाने के लिए 1 करोड़ रुपए की थी जरूरत, बन गया किडनैपर

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर विजय गोयल ने कहा- सांप्रदायिक हिंसा के पीछे विपक्ष की सोची समझी साजिश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended