संजीवनी टुडे

दिल्ली सरकार ने महिला सुरक्षा का वादा नहीं किया पूरा : विजेंद्र गुप्ता

संजीवनी टुडे 15-06-2019 20:44:25

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और रोहिणी से विधायक विजेंद्र गुप्ता ने महिला सुरक्षा के मद्देनजर अपने विधानसभा क्षेत्र में डार्क स्पॉट्स खत्म करने की मुहिम शुरू की है।


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और रोहिणी से विधायक विजेंद्र गुप्ता ने महिला सुरक्षा के मद्देनजर अपने विधानसभा क्षेत्र में डार्क स्पॉट्स खत्म करने की मुहिम शुरू की है। रोहिणी में अब तक 300 ऐसे स्थानों की पहचान कर वहां एलईडी लाइट लगवाकर रोशन कर दिया गया है।विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी में इस मुहिम के अंतर्गत ऐसी 300 जगहों की पहचान की है जो महिलाओं की सुरक्षा व अन्य अपराधों की दृष्टि से अंधेरे के कारण असुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक उनके द्वारा इनमें से 100 डार्क स्पॉट्स पर एल.ई.डी लाइट्स लगवाकर जगमग कर दिया गया है। शेष बचे डार्क स्पॉट्स अगले कुछ दिनों में लाइट्स लगवाकर डार्क स्पॉट्स खत्म कर दिए जाएंगे। गुप्ता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को याद दिलाया कि उन्होंने भी चुनाव पूर्व महिला सुरक्षा के लिए बड़े-बड़े वायदे किए थे, जिनमें बसों में मर्शलों की तैनाती, डार्क स्पॉट समाप्त करना तथा लास्ट माइल कनेक्टिविटी शामिल हैं। जनता द्वारा दिए गए प्रचंड बहुमत के बावजूद केजरीवाल सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा केजरीवाल सत्ता छोड़ें, हम करके दिखाएंगे।

गुप्ता ने कहा कि अब अगले विधानसभा चुनाव नजदीक आते देख आनन-फानन में महिला सुरक्षा के नाम पर सस्ती वाहवाही लूटने के लिए महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की घोषणा कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली मेट्रो को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। वह महिला सुरक्षा जैसे वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेट्रो का सपना साकार करने वाले श्रीधरन ने भी केजरीवाल की महिलाओं को मुफ्त यात्रा की योजना को पूरी तरह से नकार दिया है और इसे दिल्ली मेट्रो के खिलाफ बताया है। महिलाओं को मुफ्त यात्रा की तर्ज पर समाज के अन्य वर्ग जैसे छात्र, दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिक जो महिलाओं से भी ज्यादा रियायत के हक़दार हैं, वह भी मुफ्त मेट्रो-बसों में यात्रा की मांग उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इसको नकारना किसी के बस की बात नहीं होगी और यह बीमारी दिल्ली ही नहीं देश के दूसरे शहरों में भी फैलती चली जाएगी, जिससे दिल्ली मेट्रो अक्षम और कंगाल हो जाएगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended