संजीवनी टुडे

दिल्ली चुनाव: BJP की फर्स्ट लिस्ट में 57 कैंडिडेट, CM केजरीवाल को लेकर पत्ते खोलना अभी बाकी

संजीवनी टुडे 17-01-2020 21:32:42

दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव की देखते हुए पार्टियों ने कमर कस ली हैं। आम आदमी पार्टी के बाद आज भाजपा ने भी 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं। हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल के सामने कौनसा चेहरा होगा इसको लेकर अभी तक भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन पटपड़गंज सीट से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विरुद्ध रवि नेगी को उतारा है।


नई दिल्ली। दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव की देखते हुए पार्टियों ने कमर कस ली हैं। आम आदमी पार्टी के बाद आज भाजपा ने भी 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं। हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल के सामने कौनसा चेहरा होगा इसको लेकर अभी तक भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन पटपड़गंज सीट से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विरुद्ध रवि नेगी को उतारा है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। यह भी बता दें पिछले चुनावों में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीते और केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से मौका दिया गया है। पिछली बार वह करावलनगर से जीते थे। भाजपा के उपाध्यक्ष श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में यह सूची जारी की। इस सूची में चार महिलाओं को टिकट दिया गया है। तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि वह पूर्ण विश्वास के साथ कहते हैं कि ये विजेताओं की टीम है और विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है। 

यह खबर भी पढ़ें: Reliance Jio बनी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी, Airtel -Voda को पछाड़ा

हम सकारात्मक एजेंडा के साथ आगे बढ़ेंगे और केन्द्र सरकार के अच्छे कार्यों को हर घर में पहुंचाएंगे। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में इस बार भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि बाकी 13 उम्मीदवारों की भी जल्द घोषणा की जाएगी। इस सूची में रोहिणी से प्रत्याशी विजेन्द्र गुप्ता, विश्वासनगर से उम्मीदवार ओ पी शर्मा भाजपा के निवर्तमान विधायक हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार आर पी सिंह को राजेन्द्र नगर से उतारा गया है। तुगलकाबाद से दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के भतीजे विक्रम बिधूड़ी काे उतारा गया है। भाजपा ने तीन पूर्व महापौर को भी उम्मीदवार बनाया है जिनमें दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई मास्टर आज़ाद सिंह को मुंडका से, श्री योगेन्द्र चंदोलिया को करोल बाग (सु) से और श्री खुशीराम को डॉ. अंबेडकरनगर शामिल हैं। पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह बिट्टू को तिमारपुर से उम्मीदवार बनाया है। पार्षदों में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश को सदर बाजार से उम्मीदवार बनाया गया है। आम आदमी पार्टी छोड़ने वाले विधायक अनिल बाजपेयी को भाजपा ने गांधीनगर से टिकट दिया है। टिकट पाने वाली महिलाओं में श्रीमती रेखा गुप्ता को शालीमार बाग, श्रीमती लता सोढ़ीं को बल्ली मारान, श्रीमती शिखा राय को ग्रेटर कैलाश तथा श्रीमती किरण बैद को त्रिलोकपुरी (सु) से उतारा गया है। सत्तर सदस्यीय विधानसभा का चुनाव आठ फरवरी को होना है जिसका परिणाम 11 फरवरी को आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended